Sunday, May 5, 2024
HomeIndiaAssam News Today36 हजार मेधावी छात्रों को स्कूटर देगी असम सरकार

36 हजार मेधावी छात्रों को स्कूटर देगी असम सरकार

Assam government will give scooters to 36 thousand meritorious students

बड़ी खबर आपको बता दे की असम सरकार इस वर्ष उच्च माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले लगभग 36,000 मेधावी विद्यार्थियों को स्कूटर वितरित करेगी, जिनमें ज्यादातर लड़कियां हैं। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Let us tell you that the Assam government will distribute scooters to about 36,000 meritorious students who have passed the higher secondary examination this year, mostly girls. Official sources gave this information on Thursday.

आपको बता दे की आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने कार्यक्रम को लागू करने के लिए 258.9 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है।
Let us tell you that official sources said that the cabinet headed by Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma has approved Rs 258.9 crore to implement the program.

उन्होंने कहा कि इस साल 29,748 छात्राओं और 6,052 छात्रों सहित कुल 35,800 विद्यार्थियों को स्कूटर वितरित किए जाएंगे, क्योंकि उन्होंने 75 प्रतिशत अंक के साथ उच्च माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण की है।

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग विद्यार्थियों को पंजीकरण और बीमा के लिए वित्तीय सहायता भी प्रदान करेगा। कैबिनेट ने क्षेत्रीय महाविद्यालयों में निश्चित वेतन के लिए काम कर रहे सहायक प्रोफेसरों के मासिक पारिश्रमिक को बढ़ाकर 55 हजार रुपये करने का भी फैसला किया है।

ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार , मंत्रि-परिषद ने मैदानी इलाकों में पहाड़ी जनजातियों और पहाड़ियों में मैदानी जनजातियों को प्रमाण-पत्र जारी करने के दिशा-निर्देशों पर निर्णय लिया।

राज्य सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले आर्थिक, शैक्षिक और रोजगार लाभों का लाभ उठाने में मदद करने के लिए उपायुक्तों द्वारा ‘मिशन भूमिपुत्र’ के तहत जाति प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे और इसी दौरान पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हयात समूह द्वारा काजीरंगा में एक होटल विकसित करने का भी निर्णय लिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular