Friday, May 3, 2024
HomeHimachal NewsHRTC की बसों में जल्द ही क्रेडिट कार्ड से भी होगा टिकट...

HRTC की बसों में जल्द ही क्रेडिट कार्ड से भी होगा टिकट भुगतान

HRTC बसों में नई ई-टिकटिंग मशीनों से कैशलैस सफर की शुरूआत हो गई है। यात्री डैबिट कार्ड, क्यू.आर. कोड स्कैन और गूगल-पे से किराए का भुगतान कर रहे हैं, लेकिन इसके साथ अब जल्द ही क्रैडिट कार्ड से भी यात्री बसों में किराए का भुगतान कर सकेंगे। मौजूदा समय में सिर्फ नई मशीनों में डैबिट कार्ड का ही प्रयोग हो पा रहा था। इस सुविधा को लेकर निगम प्रबंधन बैंक प्रबंधन से औपचारिकताएं पूरी कर रहा है।

आपको बता दे की जैसे ही ये औपचारिकताएं पूरी होंगी तो उसके बाद नई ई-टिकटिंग मशीनों में क्रैडिट कार्ड की सुविधा भी शुरू हो जाएगी। उसके बाद निगम प्रबंधन एन.सी.एम.सी. कार्ड की सुविधा शुरू करेगा। यह कार्ड एक प्री-पेड कार्ड होगा, जिसे बैैंक के माध्यम से रिचार्ज करना होगा, यानी इस कार्ड में राशि डालनी होगी। उसके बाद ये कार्ड मशीनों पर चलेंगे और यात्री के दूरी के हिसाब से कार्ड से पैैसे कट जाएंगे। मौजूदा समय में ये सुविधा मैट्रो में मिलती है।

एक और सुविधा से लैस होगा HRTC

निगम के उच्चाधिकारियों का कहना है कि निगम की बसों में कैशलैस सफर की शुरूआत हो गई है। इसमें मौजूदा समय में डैबिट कार्ड से किराया देने की सुविधा दी गई थी, लेकिन अब जल्द ही इसमें क्रैडिट कार्ड से यात्री किराए का भुगतान कर सकेंगे। इसके लिए बैंक से औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। आने वाले समय में यह सुविधा मिलेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular