Saturday, May 4, 2024
HomeHimachal Newsउपप्रधान ने लगाया फंदा, उसी पंचायत प्रधान पर लगाया आरोप

उपप्रधान ने लगाया फंदा, उसी पंचायत प्रधान पर लगाया आरोप

हिमाचल प्रदेश के गोहर पुलिस स्टेशन के बासा पंचायत (Basa Panchayat) (ख्योड़) के उपप्रधान दीवान गुप्ता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उपप्रमुख की जेब से एक सुसाइड नोट मिला. इसमें उपप्रधान दीवान चंद गुप्ता अपने ही पंचायत के प्रधान पर गंभीर आरोप लगाते हैं.

सुसाइड नोट में उपप्रधान ने आत्महत्या से पहले लिखा कि प्रधान बासा ख्योड मेले के प्लाट आवंटन में दुकानदारों और लोगों से अधिक पैसा मांग रहा है और वह गोलमाल करने में संलिप्त है। सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि प्रधान मेरी बात को नहीं मानता है। इस कारण आत्महत्या कर रहा हूं। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है और जिला स्तरीय ख्योड नलवाड़ मेले के आयोजन पर संकट छा गया है।

उधर गोहर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है और पंचायत प्रधान राजेंद्र शर्मा के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है। सोमवार दोपहर बाद उपप्रधान दीवान गुप्ता ने पुराने घर चौकी के बरामदे की कड़ी से रस्सी बांध कर आत्महत्या कर ली। इस दौरान उसकी पत्नी और बेटा रिश्तेदार के घर शोक प्रकट करने गए थे, जबकि बहू स्कूल गई थी।

जैसे ही दोपहर बाद कुछ बच्चे ट्यूशन पढ़ने घर पहुंचे तो रस्सी से लटके शव को देख चीख उठे। इस पर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। थाना प्रभारी लाल चंद ठाकुर ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीएसपी हेड क्वार्टर देवराज ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पंचायत प्रधान के खिलाफ हर पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular