Monday, April 29, 2024
HomeHimachal NewsHRTC New Buses : खटारा की जगह HRTC के बेड़े में 210...

HRTC New Buses : खटारा की जगह HRTC के बेड़े में 210 नई बीएस-6 बसें शामिल होंगी

हिमाचल सड़क परिवहन निगम (HRTC new BS-6 buses) के बेड़े में 210 नई बीएस-6 बसें शामिल की जाएंगी। टाटा की 173 बसें हिमाचल (Himachal) आ चुकी हैं, जबकि 37 बसें पीडीआई (प्री-डिलीवरी इंस्पेक्शन) के लिए नालागढ़ में हैं। नई 47 और 28 सीटर बसें आने से यात्रियों को एचआरटीसी की कई खटारा बसों में सफर करने से मुक्ति मिल जाएगी।

HRTC बसों की कीमत 28 से 30 लाख रुपए

बीएस-6 बसें यात्रियों की यात्रा को अधिक आरामदायक बनाती हैं और उन्हें कम ईंधन का उपयोग करके अधिक दूरी तय करने की क्षमता हैं। बस की कीमत 28 से 30 लाख रुपए तक (Price of HRTC bus from Rs 28 to 30 lakh) है। नई HRTC बसों का निर्माण गोवा स्थित टाटा फैक्ट्री (Tata factory in Goa) में किया गया ।

मालगाड़ी के माध्यम से पहले चंडीगढ़ और फिर चंडीगढ़ से नालागढ़

गोवा से इन बसों को मालगाड़ी रेल नेटवर्क के माध्यम से पहले चंडीगढ़ और फिर चंडीगढ़ से नालागढ़ (Chandigarh to Nalagarh) तक पहुंचाया गया। पीडीआई (प्री डिलीवरी इंस्पेक्शन) के दौरान कंपनी के कर्मचारी बसों का निरीक्षण करेंगे।

एचआरटीसी और टाटा कंपनी (HRTC and Tata Company) के बीच हुए करार की शर्तों के अनुसार बसें तैयार हुई हैं या नहीं पीडीआई में यह जांचा जाता है। इसके बाद HRTC मुख्यालय बसों का विभिन्न डिपो को आवंटन करेगा।

एचआरटीसी की नई बसें (HRTC new buses) एलईडी रूट संकेतों की सुविधा हैं। सीटों के बीच और भी अधिक लेगरूम है। सामान ले जाने के लिए बस में एक बड़ा लगेज कंपार्टमेंट होता है और बस के पिछले हिस्से में ट्रंक की सुविधा भी होती है। कोई छत की कैरियर नहीं है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की नीति के अनुसार, बसों पर कैरियर की सुविधा नहीं दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular