Monday, May 6, 2024
Homeराज्यDelhi News3 और 5 दिसंबर को बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल, ये है...

3 और 5 दिसंबर को बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल, ये है वजह

All government schools will remain closed in Delhi on 3rd and 5th December

New Delhi News : बड़ी खबर आपको बता दे की दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव के मद्देनजर दिल्ली सरकार के सभी स्कूल शनिवार और सोमवार को बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने शुक्रवार को एक सर्कुलर जारी कर यह जानकारी दी।

आपको बता दे की सर्कुलर में कहा गया है, “शिक्षा निदेशालय के सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को सूचित किया जाता है कि MCD elections की तैयारियों के मद्देनजर तीन दिसंबर (शनिवार) को स्कूलों में अवकाश घोषित (Declared a holiday in the schools ) किया जाएगा।”

आपको बता दे की सर्कुलर में कहा गया है कि लगभग 90 प्रतिशत स्कूल कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में तैनात रहेंगे, इसलिए सभी एमसीडी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को पांच दिसंबर को भी विद्यार्थियों के लिए स्कूल बंद करने का निर्देश दिया जाता है।
Let us tell you that it has been said in the circular that about 90 percent of the school staff will be deployed for election duty, so the headmasters of all MCD schools are instructed to close the school for the students on December 5 as well.

हालांकि, सर्कुलर में स्पष्ट किया गया है कि उपलब्ध शिक्षक पांच दिसंबर को ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करेंगे। सर्कुलर के मुताबिक, डीओई ने प्रधानाध्यापकों को सूचित किया है कि तीन दिसंबर की छुट्टी के एवज में 10 दिसंबर को कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular