Tuesday, May 7, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल प्रदेश में ड्राइंग मास्टर भर्ती में भी फर्जीवाड़ा

हिमाचल प्रदेश में ड्राइंग मास्टर भर्ती में भी फर्जीवाड़ा

हिमाचल प्रदेश से फर्जीवाड़े की एक खबर सामने आ रही है जिसमें ड्राइंग मास्टर ( Drawing master recruitment Himachal) के 314 पदों की भर्ती प्रक्रिया में भी फर्जीवाड़ा हुआ है। पेपर लीक मामले की जांच कर रही SIT को ड्राइंग मास्टर की भर्ती (Recruitment of drawing master) में भी गड़बड़ी के साक्ष्य मिले हैं, ऐसे में अब विजिलैंस इस फर्जीवाड़े को लेकर भी आपराधिक मामला दर्ज करने की तैयारी में है।

आपको यह भी बता दें कि SIT के अनुसार भंग किए जा चुके हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बीते वर्ष 24 मई को पोस्ट कोड-980 के तहत ड्राइंग मास्टर के 314 पदों (314 posts of Drawing Master) की रिक्तियों को अधिसूचित किया गया था। छंटनी परीक्षा के बाद 971 उम्मीदवारों को दस्तावेजों के सत्यापन के लिए चयनित घोषित किया गया था।

यह भी पढ़े :  BSF में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती : 1410 पोस्ट के लिए कर सकते हैं अप्लाई

यह भी आपके लिए जानना जरूरी होगा कि दस्तावेजों का सत्यापन 16 से 22 दिसम्बर, 2022 के बीच किया गया था लेकिन अभी अंतिम परिणाम जारी नहीं किया गया है। इसी बीच जांच में भर्ती प्रक्रिया में फर्जीवाड़े के तथ्य सामने आए हैं।

यह भी पढ़े : सुक्खू सरकार का बड़ा फैसला: ADM और SDM के साथ नियुक्त PSO हटाने के निर्देश

अंत में आपको बता दें कि Post Code-965 JOA IT की परीक्षा से पहले ही विजिलैंस ने पेपर के लीक होने का भंडाफोड़ कर दिया था और बीते वर्ष 23 दिसम्बर को हमीरपुर में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसकी जांच को लेकर सरकार ने डीआईजी जी. शिवा कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए Join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

RELATED ARTICLES

Most Popular