Thursday, May 16, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल बोर्ड मैट्रिक व जमा दो टर्म 1 exam के नतीजे घोषित...

हिमाचल बोर्ड मैट्रिक व जमा दो टर्म 1 exam के नतीजे घोषित : डायरेक्ट लिंक यहां है

HP Board 10th, 12th Term 1 Result 2023: Where and how to see Himachal Board Matriculation, Submit Term 1 Result?

Himachal Pradesh Board की Term 1 Exam में सम्मिलित Plus Two के परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण बड़ी खबर। Himachal Pradesh Board of School Education (HPBOSE) द्वारा राज्य के सम्बद्ध विद्यालयों में वर्ष 2022-23 के दौरान जमा दो (Class 12) की board examinations के दो चरणों (Term 1 and Term 2) के कार्यक्रम के अंतर्गत पहले टर्म की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

HP Board 12th Term 1 Result 2023 today की आज यानि सोमवार, 2 जनवरी 2023 को की गई घोषणा के बाद परिणाम देखने के लिए लिंक को official website, hpbose.org पर एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में candidates website पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अपना परिणाम और स्कोर कार्ड देख सकते हैं।

Link : hpbose.org

HP Board 10th, 12th Term 1 Result 2023 : हिमाचल बोर्ड मैट्रिक, जमा दो टर्म 1 रिजल्ट कहां और कैसे देखें?

यह भी पढ़े : दर्दनाक मौत: खाई में लुढ़की कार, 2 की मौत

Breaking News आपको बता दे की Himachal Pradesh के जो छात्र-छात्राएं जमा दो की पहले टर्म की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे जल्द अपना HPBOSE 12वीं टर्म 1 रिजल्ट 2023 और मार्कशीट देख पाएंगे। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम देखने के लिए लिंक को official website, hpbose.org पर एक्टिव किया गया है।

आपको बता दे की परीक्षार्थियों को HP Board 12th Term 1 Result 2023 की घोषणा हो जाने के बाद इस website पर विजिट करना होगा। इसके बाद, स्टूडेंट्स को होम पेज पर दिए गए रिजल्ट्स से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इस प्रकार, परीक्षार्थी अपना Himachal Board 12th Term 1 Result 2023 online marksheet के साथ स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद स्टूडेंट्स को परिणाम की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़े : हिमाचल कॉलेज छात्रा ने जहर खाकर की Suicide

आपको बता दें कि Himachal Pradesh Board of School Education द्वारा जमा दो टर्म 1 परीक्षाओं का आयोजन 15 सितंबर से 6 अक्टूबर 2022 तक किया गया था। परीक्षा के आयोजन के बाद छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य को 17 नवंबर से शुरू किए गया था। मूल्यांकन कार्य में एक माह का समय लगना संभावित था। इस कड़ी में अब उम्मीद की जा रही थी कि HPBOSE 10th, 12th Term 1 Result 2023 की announced कर दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular