Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal School NewsDM के आदेश School Close : अब चार जनवरी तक बंद रहेंगे...

DM के आदेश School Close : अब चार जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Breaking News आपको बता दे की शीतलहर को देखते हुए Varanasi में चार जनवरी तक 8वीं कक्षा तक के all schools Close रहेंगे। Anganwadi centers भी close रहेंगे। इस बाबत आदेश District Magistrate S Rajalingam ने रविवार को जारी किया। DM का order Primary School, CBSE, ICSE and Madrasa बोर्ड के all schools पर लागू होगा।

आपको बता दे की 29 दिसंबर को बढ़ती ठंड के कारण schools को December 31 तक close करने का आदेश जारी हुआ था। गिरते तापमान के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए कक्षा 8वीं तक के विद्यालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Winter holidays start in schools

वहीं Varanasi district के बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित परिषदीय स्कूलों में winter holidays declared हो गईं। अब schools 16 जनवरी सोमवार को खुलेंगे। Council schools में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक शीतकालीन और 20 मई से 15 जून तक winter vacations होता है। District Basic Education Officer Dr. Arvind Pathak ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में winter vacation पहले से तय था।

आपको यह भी बता दे की यह आदेश केवल council schools के लिए है। ठंड और शीतलहर के चलते District Magistrate के निर्देश पर आगे यदि holidays declared होंगे तो वह अन्य स्कूलों के लिए मान्य होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular