Thursday, May 9, 2024
HomePolitical NewsCM Sukhwinder Singh Sukhu Latest Newsहिमाचल के मुख्यमंत्री की हेलीकॉप्टर सेवाएं फिलहाल बंद, क्या है वजह जानें...

हिमाचल के मुख्यमंत्री की हेलीकॉप्टर सेवाएं फिलहाल बंद, क्या है वजह जानें एक क्लिक पर

Himachal Breaking News Today: For the first time in Himachal Pradesh, the helicopter flights of Chif Minister Sukhwinder Singh Sukhu have been stopped for the time being. So, on Tuesday, Sukhu suddenly caught the scheduled flight from Jubbarhatti to Delhi. In fact, the new helicopter has not yet entered the state and the lease of the old one has expired on June 1.

Himachal Breaking News Today : हिमाचल प्रदेश में पहली बार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की हेलीकॉप्टर उड़ानें (helicopter flights) फिलहाल बंद की गई हैं। लिहाजा, मंगलवार को सुक्खू ने अचानक जुब्बड़हट्टी से दिल्ली के लिए निर्धारित फ्लाइट पकड़ ली। दरअसल, नया हेलीकॉप्टर अभी तक राज्य में प्रवेश नहीं किया है और पुराने की लीज 1 जून को समाप्त हो गई है।

नया हेलिकॉप्टर लेने के लिए 15 जून को फिर से टेंडर लगाए गए हैं, जो 1 जुलाई को खुलेंगे। यह बाद में पता चलेगा कि नया कब आएगा। अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री को मंगलवार को दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी और कोई हेलीकॉप्टर नहीं था जो उन्हें दिल्ली ले जा सके।

यह भी पढ़े : हवा में लटकी HRTC बस ; पेश बड़ा आया हादसा

राज्य सरकार ने पहली जून से हेलीकॉप्टर संचालन को निलंबित कर दिया है। ऐसा किए जाने से इस महीने हेलिकॉप्टर पर एक भी पैसा खर्च नहीं हुआ है। इससे सामान्य प्रशासन विभाग की बचत भी हुई है।

अधिकारियों ने कहा कि सरकार अनावश्यक खर्च में कटौती पर ध्यान केंद्रित कर रही है। सामान्य प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार नए आर्थिक संसाधन सृजित करने के अलावा अनावश्यक खर्च में कटौती पर भी ध्यान दे रही है।

यह भी पढ़े : भयंकर accident : तीन वाहनों को टक्कर मार पलट गया ट्रक

मुख्यमंत्री ने दिल्ली और चंडीगढ़ में हिमाचल सदन और भवन (Himachal Sadan and Bhawan in Delhi rent increased) का किराया सभी के लिए 200 से बढ़ाकर 1,200 रुपये कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular