Sunday, May 5, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल बालो की बले बले : डिपुओं में अब ज्यादा मिलेगा राशन,...

हिमाचल बालो की बले बले : डिपुओं में अब ज्यादा मिलेगा राशन, सरकार ने जारी की अधिसूचना

Himachal Pradesh के ration depots में सरकार ने APL families के आटे के कोटे में डेढ़ किलो प्रतिकार्ड की बढ़ोतरी की है। करीब सात साल बाद APL परिवारों को फरवरी में 15 किलो आटा दिया जाएगा। इससे पहले Congress government के समय ही 15 किलो आटा दिया गया था। इसके लिए सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको बता दे की Food Supply Corporation ने सभी ration depot operators से फरवरी में आटे की मांग अधिसूचना के अनुसार भेजने के लिए कहा है। प्रदेश में करीब 11.50 लाख एपीएल कार्ड धारक हैं। इन्हें वर्तमान में 13.5 किलो आटा प्रति परिवार दिया जा रहा है।

आपको पता होगा की यह आटा नौ रुपये 30 पैसे के हिसाब से मिलता है। एपीएल उपभोक्ताओं को कई सालों से आटे का यही कोटा मिल रहा है। बीते सालों में एक-दो बार ही 14 किलो आटा मिला है। अब सरकार के डिपुओं में मिलने वाले आटे को काफी समय बाद बढ़ाया है।

यह भी पढ़े : अति शर्मनाक : युवती की जंगल में मिली लाश

District Food Supply Controller Narendra Dhiman ने बताया कि प्रदेश के राशन डिपुओं में 15 किलो आटा एपीएल परिवारों को दिया जाएगा। इसके लिए डिपो संचालकों को बता दिया गया है। फरवरी में राशन डिपुओं में यह व्यवस्था लागू हो जाएगी।

Quota of half kg rice also increased

डिपुओं में half kg rice का quota भी बढ़ाया है। यह व्यवस्था जनवरी से लागू कर दी गई है। जनवरी में APL card user को सात किलो चावल मिले। इससे पहले इन उपभोक्ताओं को 6.5 किलो चावल मिलते थे। अब आटे के कोटे में बढ़ोतरी का एपीएल परिवारों को काफी फायदा मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular