Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal Newsताज़ा खबर : हिमाचल के स्कूल कॉलेजो में बढ़ सकती हैं छुट्टियां

ताज़ा खबर : हिमाचल के स्कूल कॉलेजो में बढ़ सकती हैं छुट्टियां

हिमाचल प्रदेश के मौजूदा हालातों (Current situation in Himachal) को देखते हुए प्रदेश सरकार स्कूल कॉलेजों (Holidays in schools colleges Himachal) और शिक्षण संस्थानों में छुट्टियों को बढ़ा सकती है। आपको बता दे की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को जिला उपायुक्त से रिपोर्ट मांगी है। इसी बीच शिक्षा विभाग भी राज्य सरकार को मामले पर प्रपोजल भेजेगा।

बताया जा रहा है कि यदि हिमाचल प्रदेश में मौसम (weather conditions in Himachal Pradesh) के हालात ऐसे ही बने रहे तो हिमाचल के स्कूल कॉलेजों और शिक्षण संस्थान 2 दिन (schools, colleges and educational institutions of Himachal Pradesh may remain closed) और बंद रह सकते हैं।

जानकारी आपको दे दे की 15 अगस्त मंगलवार छुट्टी है, लेकिन 16 अगस्त को भी सरकार शिक्षण संस्थानों को बंद कर सकती है। इस दौरान शिक्षा विभाग भी मौजूदा हालातों पर सरकार को अवगत करवाएगा।

हिमाचल प्रदेश के मंडी, शिमला, सोलन, बिलासपुर (Himachal Mandi, Shimla, Solan, Bilaspur) सहित कई जिलों में काफी ज्यादा नक्सान हुआ है। इसके साथ ही स्कूल को जाने वाले रास्ते भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। कई जगह पर नदी-नाले उफान पर हैं। नदी-नालों पर बने पुल टूट गए हैं। ऐसे में बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में नहीं होगा 15 अगस्त का समारोह

शिक्षण संस्थानों में अब 15 अगस्त को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है। इस मौके पर शिक्षण संस्थानों को छात्रों को बुलाने को मना किया गया है। शिक्षण संस्थानों के शिक्षक ही 15 अगस्त को ध्वजारोहण कर सकते हैं। शिक्षा विभाग इस संबंध में आदेश जारी कर चुका है।

RELATED ARTICLES

Most Popular