Monday, May 6, 2024
HomeBlogsइंटरनेट पर छवि को एक्सेल में कैसे बदलें?

इंटरनेट पर छवि को एक्सेल में कैसे बदलें?

हां, इष्टतम और विश्वसनीय परिणामों के लिए डेटा को संग्रहीत और व्यवस्थित करने के लिए लोग अक्सर एमएस एक्सेल स्प्रेडशीट का उपयोग करते हैं। दूसरी ओर, जेपीईजी एक नियमित छवि प्रारूप है जो ग्राफिक्स को साझा करने और संग्रहीत करने के लिए रेखापुंज और दोषरहित संपीड़न डेटा का उपयोग करता है।

जब आप नियमित रूप से वित्त के साथ काम करते हैं, तो आपको शायद जेपीईजी छवि फ़ाइल के रूप में एक वित्त स्प्रेडशीट प्राप्त होती है। यह वह स्थान है जहां आप सोचते हैं कि किसी छवि से पाठ को कैसे व्यवस्थित या निकाला जाए और इसे एक्सेल स्प्रेडशीट फ़ाइल में संग्रहीत किया जाए। सौभाग्य से, एक ओसीआर-आधारित जेपीईजी से एक्सेल कनवर्टर एक सही तरीका है जिसके माध्यम से कोई आसानी से जेपीईजी फ़ाइल से टेक्स्ट डेटा निकाल सकता है और इसे एमएस एक्सेल स्प्रेडशीट दस्तावेज़ फ़ाइल में संग्रहीत कर सकता है।

Things to Consider:

जब जेपीईजी को एक्सेल वर्कशीट के रूप में सहेजने की बात आती है, तो सुनिश्चित करें कि एक्सेल कनवर्टर के लिए छवि आप उन्नत ओसीआर वाले कार्यों का उपयोग कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आप theonlineconverter.com द्वारा Image to Excel converter आज़मा सकते हैं, जो अपनी उन्नत OCR तकनीक के साथ JPG को XLSX रूपांतरण करने के लिए एक उन्नत एल्गोरिथम का उपयोग करता है।

तस्वीरों को एक्सेल फाइलों में बदलने के सबसे जबरदस्त तरीके का पता लगाने के लिए इस संदर्भ को पढ़ें। यहां तक कि वे सभी वित्त संबंधी चालान या बिलों का प्रबंधन करने के लिए महत्वपूर्ण रूप से काम करते हैं यदि इस संबंध में ऐसा रूपांतरण आवश्यक है।

तस्वीरों को एक्सेल फाइलों में बदलने के सबसे जबरदस्त तरीके का पता लगाने के लिए इस संदर्भ को पढ़ें। यहां तक कि वे सभी वित्त संबंधी चालान या बिलों का प्रबंधन करने के लिए महत्वपूर्ण रूप से काम करते हैं यदि इस संबंध में ऐसा रूपांतरण आवश्यक है।

1.    Smallpdf:

यह बाजार के चारों ओर सर्वश्रेष्ठ वेब-आधारित Image to Excel converter में से एक है जो आपके लिए सर्वश्रेष्ठ जेपीईजी से एक्सेल रूपांतरण के साथ आता है। यह सीधे आपको जेपीईजी को पीडीएफ में बदलने की अनुमति नहीं देता है, यह एक कॉम्बो के साथ आता है जिसमें अपलोड की गई जेपीजी छवि से एक्सेल फाइल बनाने के लिए इमेज से पीडीएफ और पीडीएफ को एक्सेल स्प्रेडशीट में बदलना शामिल है।

हालांकि Smallpdf अपने उपयोगकर्ताओं के लिए चुनिंदा टूल के साथ आता है, लेकिन ये सभी सटीक परिणामों के साथ काफी हद तक रूपांतरण करते हैं।

Smallpdf का उपयोग करके JPEG को Excel में ऑनलाइन कैसे बदलें?

  • सबसे पहले, आप लोगों को छवि फ़ाइल जोड़ने और इसे पीडीएफ दस्तावेज़ के रूप में निर्यात करने की आवश्यकता है
  • इसके बाद, आपको जेपीजी ग्राफिक फ़ाइल प्रारूप डाउनलोड करना होगा और नीचे दाएं कोने पर दिए गए “स्टार्ट ओवर” बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब, रूपांतरित फ़ाइल अपलोड करें, फिर “एक्सेल में” हिट करें और इस कन्वर्टर को रूपांतरण प्रक्रिया करने दें
  • एक बार जब आप इसे पूरा कर लेते हैं, तो आप एमएस एक्सेल स्प्रेडशीट को अपने सिस्टम में सहेज सकते हैं

2.    Theonlineconverter:

यदि आप ओसीआर के उन्नत संस्करण के साथ जेपीईजी छवि को एक्सेल स्प्रेडशीट रूपांतरणों में प्रबंधित करना चाहते हैं, तो यह प्लेटफॉर्म आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है। JPEG को एक्सेल फाइल फॉर्मेट में कनवर्ट करना इस ऑनलाइन Image to Excel converter की सहायता से केवल कुछ चरण हैं।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक्सेल वर्कशीट प्रारूप में जेपीईजी को कितनी फाइलें सहेजना चाहते हैं, यह ऑनलाइन कनवर्टर आपको रूपांतरणों को मुफ्त में संसाधित करने देता है। इस सूची में एक्सेल कन्वर्टर में इस तस्वीर को जोड़ने का सबसे शुभ कारण यह है कि यह एक गुणवत्ता संरक्षण सुविधा के साथ एक परिणाम प्रदान करता है। इसका अर्थ है कि यह स्वरूपण के साथ-साथ मूल छवि फ़ाइल में निहित प्रत्येक तत्व के लेआउट को संरक्षित करता है।

ऑनलाइन कनवर्टर के साथ जेपीईजी को एक्सेल ऑनलाइन में कैसे बदलें?

  • इस कन्वर्टर इंटरफ़ेस में JPG या JPEG इमेज फ़ाइल को ड्रैग और ड्रॉप करें जिसे आप एक्सेल स्प्रेडशीट में बदलना चाहते हैं
  • बस कन्वर्ट बटन पर तुरंत क्लिक करें और इस टूल को रूपांतरण के साथ आगे बढ़ने दें
  • एक्सेल वर्कशीट में जेपीईजी फ़ाइल रूपांतरण पूरा हो जाने के बाद, आप अपनी कनवर्ट की गई एक्सएलएसएक्स फ़ाइल को सहेजने के लिए डाउनलोड बटन दबा सकते हैं
  • बधाई हो, अंततः आपको JPEG Image to Excel converter का सबसे अच्छा और विशेषज्ञ विकल्प मिला, जो आपको मुफ्त में एकल या बैच फ़ाइल रूपांतरण करने देता है।

3.    EasyPDF converter:

यह एक प्रसिद्ध एप्लिकेशन है जो मुख्य रूप से सेकंड के मामले में पीडीएफ से संबंधित रूपांतरण करने के लिए काम करता है। इसने आपको सबसे तेज़ जेपीईजी-टू-एक्सेल कन्वर्टर भी प्रदान किया जिसके माध्यम से आप जेपीईजी को एक्सेल स्प्रेडशीट में बदलने का सबसे अच्छा अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। इस साइट का उपयोग करते समय परेशानी मुक्त महसूस करें क्योंकि यह एक सरल, लेकिन आसानी से समझने वाले इंटरफ़ेस के साथ आता है।

JPEG को XLS के रूप में सहेजने के अलावा, यह प्लेटफ़ॉर्म आपको छवियों को Word और नियमित पाठ प्रारूप में तेजी से बदलने की अनुमति देता है। सबसे शुभ और विचारणीय बात यह है कि फ़ाइल रूपांतरण के साथ आगे बढ़ने के लिए पंजीकरण और साइन-अप करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

EasyPDF के साथ JPEG को एक्सेल में कैसे बदलें?

  • JPEG फ़ाइल को इस Image to Excel converter में ऑनलाइन अपलोड करें। यह आपको सीधे पीसी, जीड्राइव या ड्रॉपबॉक्स से छवि आयात करने में सक्षम बनाता है
  • जेपीईजी को एक्सेल वर्कशीट प्रारूप के रूप में निर्यात करना शुरू करने के लिए कन्वर्ट इमेज आइकन दबाएं
  • बस थोड़ी देर प्रतीक्षा करें और इस कन्वर्टर को आपको एक उच्च-गुणवत्ता वाली MS Excel फ़ाइल प्रदान करने दें
RELATED ARTICLES

Most Popular