HomeHimachal Newsराष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता के अमृतोत्सव का नारकण्डा स्कूल में आयोजन

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता के अमृतोत्सव का नारकण्डा स्कूल में आयोजन

हितेन्द्र शर्मा, नारकण्डा

स्वतंत्रता का अमृतोत्सव राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारकण्डा में हर्षोल्लास से मनाया गया। विद्यालय परिसर में प्रधानाचार्य डाॅ. हिमेन्द्र बाली ने अध्यापकों व विद्यार्थियों की उपस्थिति में तिरंगे का फहराया। समारोह का आरम्भ बारहवीं कक्षा की छात्रा ऐंजल वर्मा ने स्वाधीनता संग्राम में सर्वोच्च बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि के साथ किया।

छठी, सातवीं व आठवीं की छात्राओं ने तेरी मिट्टी में मिल जावां… गुल बनके खिल जावां..बस इतनी सी है दिल की आरजू…गीत गाकर भाव विह्वल कर दिया, तदोपरान्त बारहवीं कक्षा की छात्रा मीनाक्षी ने दिल दिया है जान भी देगें जान भी देगे ऐ वतन तेरे लिये… गीत गाकर अवसर को गौरवमयी बना दिया. नवीं कक्षा की छात्राओं ने ऐ वतन वतन आबाद रहे तू…. ऐ वतन मेरे वतन…गीत गाकर देश प्रेम के भाव के उदगार प्रकट किये. ऐ देश मेरे तेरी शान पे सदके…. कोई धन है क्या तेरी धूल से से बढ़के … गीत की आह्लाहकारी पक्तियां गा कर अभिभूत कर दिया.. नवीं कक्षा की ही छात्राओं ने लोकनृत्य गीत गाकर खूब वाहवाही लूटी।

विद्यालय की विज्ञान की अध्यापिका मंजू शर्मा ने आजादी पर कविता के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ साथ राष्ट्र के प्रति कर्तव्य निर्वहन का संदेश दिया। मंजू शर्मा ने आजादी की अस्मिता को बचाए रखने के लिये सौहार्द व सदिच्छा को अपनाने का संदेश अपनी कविता के माध्यम से दिया। बारहवीं कक्षा की छात्राओं ने अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं..सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नहीं.. गीत गाकर राष्ट्र के प्रति अपने संकल्प को दोहराया. अपने सम्बोधन में प्रधानाचार्य डाॅ.हिमेन्द्र बाली ने भारत की गौरव गाथा को बच्चों के समक्ष रखा, उन्होने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करते हुए उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया।

इस अवसर पर जगदीश कश्यप,बृजभूषण,सुशील चंदेल, अनिल कपूर, निशा देवी, कांता कंवर,गणेश शर्मा, मंजू शर्मा,दिलीप शर्मा, यादवेन्दर कुमार, सोहन लाल और दीप्ति ठाकुर प्राध्यापक व अध्यापक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular