Saturday, May 4, 2024
HomeIndiaIndian Navy Bharti : 10वीं, 12वीं पास के लिए नेवी में 1500...

Indian Navy Bharti : 10वीं, 12वीं पास के लिए नेवी में 1500 नौकरियां

Indian Navy Bharti , Indian Navy Agniveer Recruitment : खुसी की बात आपको बता दे की Indian Navy में job का सुनहरा मौक़ा है. खास बात यह है कि 10वी, 12वी पास उम्मीदवार भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दे की उम्मीदवार समय ना गंवाते हुए जल्द से जल्द भर्ती की सभी जानकारी अच्छे से चेक कर लें और आवेदन प्रक्रिया शुरू होते ही फ़ॉर्म भर लें. भर्ती की वैकेंसी, योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन समेत सभी डिटेल नीचे साझा की गई है.

Indian Navy Vacancy : किन पदों पर होगी भर्ती

Indian Navy की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के तहत recruitment, Senior Secondary Recruiters, SSR and Matric Recruiters, MR recruitment. यह भर्ती अग्निवीर के तहत हो रही है. जिनमें एसएसआर के 1400 एवं एमआर के 100 पद शामिल हैं.

Big News : Who will become the Chief Minister of Himachal Pradesh?

Indian Navy Recruitment Eligibility : क्या होनी चाहिए योग्यता

एसएसआर पदों के लिए मैथ्स एवं फिजिक्स के साथ 12वीं पास होना चाहिए. वहीं आवेदक की आयु साढ़े 17 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. एमआर पदों के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. इसकी भी आयु सीमा साढ़े 17 से 23 वर्ष निर्धारित है.

Indian Navy Agniveer Selection Process : कैसे मिलेगी नौकरी

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी. इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद फ़ाइनल रिक्रूटमेंट एग्ज़ाम के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी.

Indian Navy Recruitment Apply Online : आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवारों को पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा. यहां पर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन पूरा कर, “Current Opportunities” टैब पर जाकर भर्ती के लिंक से ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा. इसके बाद दस्तावेज़ अपलोड कर फ़ॉर्म सबमिट करना होगा. पदों के लिए आवेदन शुल्क 550 रुपए है.

RELATED ARTICLES

Most Popular