Monday, May 6, 2024
HomeHimachal Newsशिमला MC चुनाव कैंडिडेट के लिए कांग्रेस की लिस्ट जारी

शिमला MC चुनाव कैंडिडेट के लिए कांग्रेस की लिस्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले से नगर निगम चुनाव (Municipal Election Shimla) कैंडिडेट के लिए बड़ी खबर सामने आई है जिसमें हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress first list of candidates) ने शिमला नगर निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में 34 में से 7 वार्डों के टिकट तय किए गए हैं। पहली सूची स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन एवं इंडस्ट्री मिनिस्टर हर्षवर्धन चौहान ने जारी की।

कैंडिडेट लिस्ट इस तरह से है की टूटीकंडी वार्ड से कांग्रेस ने 2 बार पहले पार्षद रह चुकी उमा कौशल को फिर से अपना प्रत्याशी बनाया है। लोअर बाजार वार्ड से पूर्व पार्षद इंद्रजीत की पत्नी उमंग बंगा को टिकट दिया है।

यह भी पढ़े : दर्दनाक हादसे में सगे भाइयों की मौत, एक बैंक PO तो दूसरा डॉक्टर

बैनमोर वार्ड से पूर्व मेयर नरेंद्र कटारिया की बेटी शीनम कटारिया, भट्टाकुफर से पूर्व में एक बार पार्षद रह चुके नरेंद्र ठाकुर, छोटा शिमला वार्ड से पूर्व पार्षद सुरेंद्र चौहान, न्यू शिमला वार्ड से दो बार की पूर्व पार्षद कुसुम लता, पटयोग वार्ड से पूर्व पार्षद दीपक रोहाल को पार्टी ने एक बार फिर से प्रत्याशी बनाया है।

जानकारी आपको यह भी दे दें कि प्रत्याशियों की सूची जारी करते वक्त स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन एवं इंडस्ट्री मिनिस्टर हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि पहले चरण में उन वार्डों की सूची जारी की गई हैं, जहां से टिकट के लिए सिंगल आवेदन आए थे।

यह भी पढ़े : 3 युवकों की हादसे में मौत ; 200 मीटर गहरी खाई में गिरी कार

उन्होंने कहा कि शेष 27 वार्डों के प्रत्याशियों का पार्टी ने दो से तीन दावेदारों का पैनल तैयार किया है। इस पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू से चर्चा के बाद टिकट फाइनल किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि कल तक शेष वार्डों के टिकट तय कर दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular