Monday, April 29, 2024
HomeHamirpur newsVolvo पर HRTC की Breaking News ; अब सिर्फ तीन स्टेशन से...

Volvo पर HRTC की Breaking News ; अब सिर्फ तीन स्टेशन से होगा संचालन

The Himachal Road Transport Corporation, HRTC, will operate Volvo buses from only three stations, and the Volvo buses will operate on a rotation basis. HRTC management will operate Volvo from Shimla, Palampur and Kullu

हिमाचल सड़क परिवहन निगम, एचआरटीसी, केवल तीन स्टेशन से वोल्वो बसों (HRTC Volvo buses) का संचालन करेगा, और वोल्वो बसें रोटेशन आधार पर संचालित होंगी। एचआरटीसी प्रबंधन वॉल्वो का संचालन शिमला, पालमपुर और कुल्लू (HRTC Volvo Shimla, Palampur and Kullu) से ही करेगा।

एचआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि वॉल्वो के प्रबंधन और सर्विसिंग में सुधार के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। एचआरटीसी ने सभी वॉल्वो वाहनों और कर्मचारियों को शिमला, पालमपुर और कुल्लू (Shimla, Palampur and Kullu) में तैनात करने का आदेश दिया है। एचआरटीसी के पास वर्तमान में लगभग 100 वोल्वो बसें हैं और अन्य 11 वॉल्वो बसें एचआरटीसी के बेड़े में शामिल की जाएंगी।

राज्य में कई डिपो हैं जो केवल एक या दो वॉल्वो एचआरटीसी बसों की सेवा देते हैं। इन डिपो में एचआरटीसी को मेंटेनेंस कर्मी उपलब्ध नहीं हैं। मेंटेनेंस के लिए आपको Shimla, Palampur and Kullu जाना पड़ता है। ऐसे में एचआरटीसी ने फैसला किया कि वोल्वो के देशभर में सिर्फ तीन वर्क लोकेशन होंगे।

यह भी पढ़े : हिमाचल में नौकरियां ; नौकरी चाहिए तो इस दिन आएं Campus Interview में

यहां से बसें चलेंगी इसलिए अन्य एचआरटीसी रूट प्रभावित नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि जिस तरह Shimla to Hamirpur के लिए वॉल्वो बस शिमला (Volvo bus for Shimla) से शुरू होगी। वहां से एचआरटीसी की पहली बस शिमला-दिल्ली रूट (Shimla-Delhi route) पर चलेगी। वहां से हमीरपुर और हमीरपुर से वापस दिल्ली फिर दिल्ली से शिमला। इसी तरह वॉल्वो अन्य स्थानों पर भी इसी तरह से अपने डिपो पहुंचेगी।

वोल्वो बसों से आर्थिक स्थिति को बढ़ावा

वॉल्वो बसें एचआरटीसी की आय का मुख्य स्रोत हैं। एचआरटीसी की बसें हिमाचल से कई अन्य राज्यों के लिए कई रूटों पर चलती हैं। इन रूट्स पर एचआरटीसी की भी अच्छी कमाई होती है। हाल ही में एचआरटीसी ने शिमला से कटरा (Shimla to Katra HRTC bus) के लिए बस भी शुरू की है।

यह भी पढ़े :  मकान में आग लगने से जिंदा जला सरकारी Teacher

एचआरटीसी की वॉल्वो बस भी इस रूट पर अच्छी कमाई करती है। साथ ही विभिन्न जिलों से दिल्ली के लिए भी मार्ग लाभकारी सिद्ध होते हैं। शिमला-हरिद्वार रोड ( Shimla Haridwar RTC bus) एचआरटीसी के लिए भी फायदेमंद है। इसके अलावा, एचआरटीसी छुट्टियों के मौसम में इन बसों पर विशेष छूट प्रदान करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular