Saturday, May 4, 2024
HomeHimachal NewsCongress MLA Vikramaditya Singh के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

Congress MLA Vikramaditya Singh के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

Shimla ग्रामीण से Congress MLA और late former CM Virbhadra Singh के बेटे Vikramaditya Singh के खिलाफ Rajasthan के Udaipur की एक स्थानीय अदालत ने घरेलू हिंसा domestic violence से जुड़े एक मामले में non-bailable warrant जारी किया है। Vikramaditya Singh के खिलाफ उनकी पत्नी Sudarshana ने 17 अक्टूबर को घरेलू अधिनियम की धारा 12 के तहत शिकायत दर्ज करवाई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

Udaipur की अतिरिक्त Chief Judicial Magistrate Court में यह मामला सुनवाई के लिए 17 नवंबर 2022 को लगा था। लेकिन पहली सुनवाई में प्रतिवादी कोर्ट में पेश नहीं हुए थे।

अब अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी करते हुए 14 दिसंबर 2022 को मामले में सुनवाई तय की है। मामले के अनुसार शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि शादी के कुछ समय के बाद उसके साथ घरेलू हिंसा की गई।

यह भी पढ़े : 10 दिन के भीतर होगी OPS की बहाली : Mukesh Agrihotri

बता दें कि Vikramaditya Singh ने Mewar dynasty की Princess Sudarshana Chundawat से वर्ष 2019 में विवाह किया था। पूर्व मुख्यमंत्री वी Virbhadra Singh की मृत्यु के समय सुदर्शना को उनके ससुराल वालों के साथ देखा गया था।

वीरभद्र सिंह की मृत्यु जून 2021 में हुई थी। उसके बाद से विक्रमादित्य सिंह और सुदर्शना अलग रह रहे हैं।

Vikramaditya को Virabhadra की मृत्यु के बाद Rampur Bushahr रियायत का राजा बनाया गया था। विक्रमादित्य सिंह की माता Rani Pratibha Singh President of Himachal Congress हैं। वीरभद्र की पत्नी और Rani Pratibha Singh ने इस साल Mandi Lok Sabha उपचुनाव में भाजपा को हराया था।

यह भी पढ़े : केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur के लिए बजी खतरे की घंटी, जानिये क्यों?

पिछले दिनों हुए हिमाचल विधानसभा चुनाव में विक्रमादित्य सिंह ने शिमला ग्रामीण सीट पर 13,860 मतों के अंतर से जीत हासिल की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular