Tuesday, May 7, 2024
HomeHimachal Newsड्राइविंग लाइसेंस बनवाने बालों के लिए अच्छी खबर है, ड्राइविंग टेस्ट के...

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने बालों के लिए अच्छी खबर है, ड्राइविंग टेस्ट के लिए ऑनलाइन स्लॉट करें बुक

एसडीएम कांगड़ा सोमिल गौतम (SDM Kangra Somil Gautam said) ने बताया कि ड्राइविंग टेस्ट के लिए आवेदन करने वाले आवेदक परिवहन विभाग की ई-परिवहन व्यवस्था के लिंक के माध्यम से ड्राइविंग टेस्ट के लिए 21 सितंबर को सुबह 11 बजे से अपना स्लाट बुक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त 24 अगस्त को स्थगित किए गए ड्राइविंग टेस्ट के अभ्यर्थियों को पुनः स्लाट बुकिंग करने की आवश्यकता नहीं है।

कांगड़ा में जो लोग ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर आई है। उपमंडल कांगड़ा में 22 सितंबर को वाहनों की पासिंग और 23 सितंबर को ड्राइविंग टेस्ट किए जाएंगे। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार ड्राइविंग टेस्ट के लिए पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर ऑनलाइन स्लाट बुकिंग की जाती है।

इसके अतिरिक्त 24 अगस्त को स्थगित किए गए ड्राइविंग टेस्ट के अभ्यर्थियों को पुनः स्लाट बुकिंग करने की आवश्यकता नहीं है। 24 अगस्त के लिए की गई स्लॉट बुकिंग 23 सितंबर के लिए भी यथावत रहेगी। हालांकि जिन अभ्यर्थियों के लर्नर लाइसेंस इस अवधि के दौरान एक्सपायर हो गए होंगे, उन्हें लर्नर लाइसेंस रि-इश्यू प्रक्रिया (learner license re-issue process) से गुजरना पड़ेगा।

Apply for Learner and Driving License

One can approach to the Registering and licensing authority/Regional Transport Office under his/her area of jurisdiction.
Apply for Learner and Driving License Online by clicking on link given below:

Visithttps://parivahan.gov.in/sarathiservice13/stateSelection.do

Regional Transport Office

Location : Sugam centre | City : Dharamshala, District Kangra, HP | PIN Code : 176215
Phone : +91-1892-222055

RELATED ARTICLES

Most Popular