Saturday, May 4, 2024
HomeHimachal Newsशिमला व मंडी में 2 दिन, सोलन व सिरमौर में एक दिन...

शिमला व मंडी में 2 दिन, सोलन व सिरमौर में एक दिन बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

शिमला क्षेत्र में शिक्षण संस्थान दो दिन के लिए बंद (Shimla chools, colleges closed for two days) हैं। हिमाचल में 26 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी के कारण जिला प्रशासन ने जिले के स्कूल, कॉलेज, आईआईटी, व्यावसायिक स्कूल, विश्वविद्यालय और आंगनवाड़ी केंद्रों में 23 और 24 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित (Declared a public holiday schools, colleges, IIT Shimla) किया है. इस संबंध में आदेश कलेक्टर आदित्य नेगी ने दिए।

मंडी जिले में 23-24 अगस्त को सभी स्कूल कॉलेज बंद

23 और 24 अगस्त को मंडी क्षेत्र के सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान बंद (All schools, colleges closed in Mandi Solan) रहेंगे। डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने मंडी जिले में मध्यम बारिश और दूरदराज के इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए आदेश जारी किया है. इसके अलावा, सोलन जिले में शैक्षणिक संस्थान एक दिन के लिए बंद रहेंगे।

सिरमौर जिला में भी बुधवार को सभी स्कूल कॉलेज बंद

आपको बता दे की सिरमौर जिले के सभी स्कूल कॉलेज शैक्षणिक संस्थान बुधवार को बंद रहेंगे (All schools, colleges closed in Sirmour)। डीके सुमित हिम्टा ने इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश के मुताबिक, सभी सार्वजनिक और निजी कॉलेज, स्कूल, आईटीयू और अन्य व्यावसायिक स्कूल 23 अगस्त को बंद रहेंगे।

धुंदन व अर्की ब्लॉक में 2 दिन बंद रहेंग शिक्षण संस्थान

वहीं अर्की उपमंडल में धुंदन व अर्की ब्लॉक के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में 23 व 24 अगस्त को बरसात के चलते अवकाश घोषित कर दिया गया है। प्रशासन द्वारा इस बारे अधिसूचना जारी कर दी गई है।

एसडीएम अर्की यादविंद्र पॉल ने बताया कि क्षेत्र में हो रही बारिश के चलते छोटे बच्चों के लिए 2 दिन का अवकाश घोषित किया गया है। अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए ही घोषित किया है, अध्यापकों व कर्मचारियों के लिए अवकाश नहीं रहेगा।

इंदौरा की 17 पंचायतों में 25 अगस्त तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

उधर, इंदौरा के बाढ़ प्रभावित गांवों में अभी जलभराव बना हुआ है तो वहीं अगले 3 दिन बारिश के ऑरैंज अलर्ट व क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए बाढ़ प्रभावित मीलवां, उलैहडियां, बसंतपुर, बकराड़वां, बरोटा, ठाकुरद्वारा, इंदौरा, काठगढ़, घंडरां, सुरड़वां, पलाख, बडुखर, पराल, मंड मियाणी, भोग्रवां, सनौर व मलकाना पंचायतों के सभी शिक्षण संस्थान, वोकेशनल प्रशिक्षण संस्थान, आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने हेतु इंदौरा प्रशासन ने रात 8:30 बजे आदेश जारी किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular