Saturday, May 11, 2024
HomeHimachal Newsकुछ ही दिनों में खंडहर बनने लगा 14 करोड़ से बना ठियोग...

कुछ ही दिनों में खंडहर बनने लगा 14 करोड़ से बना ठियोग अस्पताल

Theog Hospital was built from 14 crores

आपको बता दे की 14 करोड़ रुपए का खर्चा। उदघाटन के 52 दिन बाद ही ठियोग अस्पताल के निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। ये ही नहीं, परिसर से गुजरने वालों को हर वक्त सिर पर भारी टाइल या अन्य सामग्री के गिरने का खतरा बना रहता है।

आपको ये भी बता दे की ये हम नहीं कह रहे, भवन में कथित तौर पर इस्तेमाल की गई घटिया सामग्री से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ हैं। इसमें साफ तौर पर ये इल्जाम लगाया जा रहा है कि घटिया से भी घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको बता दे की आरोप ये भी है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इस बात का आभास था कि निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ है, लिहाजा उन्होंने परिसर में आकर उदघाटन करने की बजाय ठियोग में ही बैठकर लोकार्पण कर दिया।

It is also alleged that Chief Minister Jai Ram Thakur was aware that substandard material was used in the construction, so instead of coming to the premises and inaugurating it, he inaugurated it sitting in Theog itself.

काॅलेज छात्र का फंदे से लटका मिला शव

वीडियो में साफ तौर पर दिखाया जा रहा है कि भवन की टाइलें उखड़ कर गिर रही हैं। यदि ये दुर्भाग्यवश किसी पर गिरती तो बड़ा हादसा हो सकता था। भवन के कई अन्य हिस्सों की भी खस्ताहालत का वृतांत वीडियो में किया गया है।

खबर ये भी है की सरकार ने ठियोग अस्पताल का दर्जा 200 बैड करने का ऐलान किया था। इसी के मद्देनजर 14 करोड़ रुपए खर्च कर इमारत का निर्माण किया गया। मुख्यमंत्री ने ठियोग उत्सव की अध्यक्षता के दौरान निर्वाचन क्षेत्र को कई सौगातें देने का ऐलान किया था। घोषणाओं की झड़ी लगा दी गई थी।

बड़ा हादसा : बस से भिड़ी कार, 5 युवकों की मौत

The news is also that the government had announced the status of Theog Hospital to 200 beds. In view of this, the building was constructed by spending 14 crores. The Chief Minister had announced several gifts to the constituency during the presidency of Theog Utsav. A flurry of announcements was made.

हिमाचल के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, 693 पदों पर भर्ती

यदि वायरल हो रहे वीडियो में सच्चाई है तो निश्चित तौर पर निर्माण कार्य में बड़े स्तर पर घोटाला हुआ है। सवाल इस बात पर भी है कि क्या इस वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए सरकार उच्च स्तरीय टीम से निर्माण कार्य की जांच करवाएगी या नहीं।

वीडियो में ये भी आरोप है कि कथित घोटाले में लोक निर्माण विभाग के निचले स्तर से ऊपर तक अधिकारी व कर्मचारियों ने मिलीभगत से घोटाले को अंजाम दिया है।

गंभीर मसला ये है कि अस्पताल में मरीज बीमारी के इलाज के लिए आते हैं। परिसर के मौजूदा हालात में कहीं खुद जख्मी न हो जाएं। ऊंची इमारत तो बना दी गई है, प्रश्न ये भी है कि क्या इसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती भी हुई है या नहीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular