Wednesday, May 8, 2024
HomeChamba Newsमहिलाओं ने रस्सी से पिकअप ट्रक को दलदल से निकाला, वीडियो हुआ...

महिलाओं ने रस्सी से पिकअप ट्रक को दलदल से निकाला, वीडियो हुआ वायरल

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में गैहरा-पियुहरा मरौर संपर्क मार्ग (Gehra-Piuhara Marour link road Chamba) पर दरूमकड़ी नाले (Darumkadi drain) में पिकअप वाहन दलदल में फंस गया। वाहन को ग्रामीण महिलाओं ने रस्सी के सहारे खींचकर बाहर निकला। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया (viral on social media) पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि यह वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि जिस जगह पिकअप (मालवाहक वाहन) फंसी हुई थी वहां पर लगातार सड़क धंस रही है और बताया जाता है कि अगर गांव की महिलाओं ने साहस नहीं दिखाया होता तो दुर्घटना हो सकती थी।

लिहाजा, जब इसके बारे में ग्रामीणों को पता चला तो सभी ग्रामीण रस्सी लेकर गाड़ी को दलदल से बाहर निकलने के लिए वहां पहुंच गए। इनमें सबसे ज्यादा ग्रामीण महिलाओं ने अपनी ताकत और भागीदारी सुनिश्चित करवाई।

यह भी पढ़े :  हिमाचल में लैंडस्लाइड : चलती पिकअप पर गिरी चट्टानें, चालक की जान….

उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद मालवाहक वाहन को रस्सी से खींचकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। ग्रामीणों ने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी भी भेजी लेकिन, सड़क की हालत सही होने के बजाय और खस्ता हो गई। इस वजह से जेसीबी वापस लौट गई।

यह भी पढ़े :  हिमाचल प्रदेश : ट्रक नदी में गिरने से एक व्यक्ति की मौत

ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि मौसम खुलने के बाद पुन: मार्ग को बहाल करने के लिए मशीनरी क्षेत्र में लगाई जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular