Saturday, April 27, 2024
HomeHamirpur newsहमीरपुर के जाहू में निर्माणाधीन पुल हुआ ध्वस्त, इंजीनियर और कर्मचारी को...

हमीरपुर के जाहू में निर्माणाधीन पुल हुआ ध्वस्त, इंजीनियर और कर्मचारी को चार्जशीट करने के आदेश, ठेकेदार ब्लैक लिस्ट

डेढ़ साल पहले इन पुलों का निर्माण कार्य चल रहा था। काम के दौरान दोनों पुल ढह गए। विभाग ने इसकी जांच की । जांच कमेटियों की रिपोर्ट के बाद विभागीय रिपोर्ट पत्र तैयार किया गया ।

सरकार ने काम में लापरवाही बरतने पर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के इंजीनियरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। कांगड़ा में बनेर खड्ड (Baner Khad in Kangra) और हमीरपुर के जाहू (Jahu in Hamirpur) में निर्माणाधीन पुल ढहने पर जूनियर इंजीनियर से लेकर अधिशाषी अभियंता समेत 14 इंजीनियरों और कर्मचारियों को चार्जशीट किया गया है। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद विभाग ने चार्जशीट थमाई। इनके खिलाफ विभाग अपने स्तर पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाएगा।

काम में लापरवाही बरतने के आरोप लगने पर इनका वेतन व अन्य वित्तीय सुविधाएं छीनी जा सकती हैं। डेढ़ साल पहले इन पुलों का निर्माण कार्य चल रहा था। काम के दौरान दोनों पुल ढह गए। विभाग ने इसकी जांच की । जांच कमेटियों की रिपोर्ट आने के बाद विभागीय चार्जशीट तैयार की गई। इसके बाद दोनों मामले सरकार को भेजे गए। अब सरकार ने इन इंजीनियरों को चार्जशीट करने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों का कहना हैं कि जाहू पुल 75 मीटर लंबा था, जो कि तीन जगह से टूटा है।

इंजीनियर इन चीफ अजय गुप्ता (Engineer in Chief Ajay Gupta) ने बताया कि दोनों पुलों का निर्माण ठेकेदारों को अपने पैसों से करना होगा। ऐसा नहीं किया तो ठेकेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी । एक ठेकेदार को एक साल के लिए ब्लैक लिस्ट भी कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular