Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal NewsDharamshala Newsअच्छी खबर! हिमाचल में आंगनवाड़ी के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, महिलाएं...

अच्छी खबर! हिमाचल में आंगनवाड़ी के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, महिलाएं ऐसे करें आवेदन

धर्मशाला बाल विकास परियोजना के तहत आंगनबाडी कार्यकर्ताओं (Anganwadi workers recruitment Dharamshala Kangra ) के दो पद तथा सहायिकाओं के बारह पद भरने का निर्णय लिया गया है। धर्मशाला बाल विकास परियोजना अधिकारी रमेश जगवाण ने कहा कि इन पदों के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पहले 25 अक्टूबर थी, जिसे अब बढ़ाकर 6 नवंबर कर दिया गया है।

उन्होंने कहा: इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन सादे कागज में पूरे दस्तावेजों के साथ 6 नवंबर तक बाल विकास परियोजना के प्रभारी कार्यालय धर्मशाला में भेज सकते हैं. उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत ढगवार के मसरेहड़ केंद्र तथा ग्राम पंचायत पासू पंतेहड़ के देहरू केंद्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद भरे जाने हैं।

18 से 35 वर्ष की आयु के महिलाएं भाग लेने के पात्र हैं

उन्होंने बताया कि नगर निगम धर्मशाला के वार्ड नंबर एक के टैंगलवुड, वार्ड नंबर चार के कोतवाली बाजार तथा वार्ड नंबर आठ के उपरेहड़ केंद्रों में आंगनबाड़ी सहायिका के पद भरे जाने है। वहीं ग्राम पंचायत रसेहड़ के रसेहड़, योल के लहसर, बरवाला के थम्बा, कजलोट के अप्पर सुधेड़, सुक्कड़ के खास सुक्कड़, शीला के शीला दो, गगल के गगल दो, मंदल के निचली भड़वार और ढगवार के मसरेहड़ केंद्रों में भी सहायिका के पद भरे जाएंगे। आवेदन के लिए 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग की महिला उम्मीदवार ही पात्र होंगी।

उम्मीदवार उसी आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वे क्षेत्र की स्थाई निवासी हो। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के लिए जमा दो पास होना आवश्यक है। उम्मीदवार के परिवार की समस्त साधनों से वार्षिक आय 50 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इच्छुक अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मशाला के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular