Sunday, May 5, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में सरकारी नौकरी : हिमाचल लोकसेवा आयोग भरेगा पंचायत Secretary के...

हिमाचल में सरकारी नौकरी : हिमाचल लोकसेवा आयोग भरेगा पंचायत Secretary के 523 पद

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हिमाचलियों के लिए एक खुशखबरी की खबर लेकर आए हैं इस पर बात करेंगे की Panchayati Raj Department में Panchayat Secretary के 523 रिक्त पद भरे जाएंगे। पहले चरण में 325 पद भरने का मामला Himachal Pradesh Public Service Commission के पास भेजा जा रहा है। पंचायत सचिवों के 20 फीसदी पद विभागीय पदोन्नति से भरे जाएंगे। शेष पदों को लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों से भरा जाएगा।

यह भी पढ़े : डिपुओं में मिलने वाली दालों पर अब CM सुक्खू का फोटो

यह जानकारी भी आपको होनी चाहिए कि इससे पहले पंचायत सचिवों के रिक्त पदों को भरने का मामला Himachal Pradesh Staff Selection Commission, Hamirpur के पास भेजा गया था। आयोग को निलंबित करने के कारण panchayat Secretary की recruitment का मामला लटक गया था। अब सरकार ने कर्मचारी चयन आयोग को भंग कर राज्य लोकसेवा आयोग के माध्यम से पदों को भरने की सहमति दे दी है।

पढ़े : यहां कराएं फिक्स्ड डिपॉजिट मिल रहा 15% तक का रिटर्न, यहां देखें नई ब्याज दरें

अंत में आपको बता दें कि अब विभाग panchayat Secretary के पद भरने के लिए मामला राज्य लोक सेवा आयोग से उठा रहा है। विभागीय अधिकारी बताते हैं कि 234 रिक्त पदों में से पूर्व सैनिकों के 91 पद, विशेष श्रेणी के 17 और खेल कोटे से 22 पद भरे जाने हैं। अन्य वर्गों के लिए पंचायत सचिवों के लिए बाकी पद भरे जाने हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए Join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

RELATED ARTICLES

Most Popular