Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsकुल्लू से दिल्ली, चंडीगढ़ और पठानकोट के लिए तय समय सारिणी के...

कुल्लू से दिल्ली, चंडीगढ़ और पठानकोट के लिए तय समय सारिणी के अनुसार चलेंगी बसें

हिमाचल पथ परिवहन निगम करीब (HRTC) एक माह बाद कुल्लू से दिल्ली, चंडीगढ़, पठानकोट (Kullu to Delhi, Chandigarh, Pathankot) के लिए सीधी बसें चलाएगा। इसके लिए टाइम टेबल भी तय कर दिया गया है. कुल्लू और मंडी के बीच सड़क बहाल होते ही छह सितंबर को आईएसबीटी कुल्लू और मनाली (ISBT Kullu and Manali) से लंबी रूट की बसें चलाने की तैयारी है। अगर मौसम ठीक रहा तो बस सेवा शुरू हो जायेगी. फिलहाल कुल्लू से चलने वाली 16 लंबे रूटों की बसें मंडी से ही चलाई जा रही हैं।

मंडी बस अड्डे से वॉल्वो, एसी, डीलक्स और साधारण बसें समय सारिणी के अनुसार चल रही हैं। कुल्लू से लंबे रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें टैक्सी से मंडी आना होगा। एचआरटीसी के मंडल प्रबंधक डीके नारंग ने कहा कि यदि सड़क बहाल हो गई तो मनाली से लंबे रूटों पर बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। कुल्लू से दिल्ली, चंडीगढ़ और पठानकोट के लिए बसें चलेंगी। इसी तरह मनाली बस स्टैंड से जालंधर, मलेरकोटला, जम्मू, धर्मशाला, हरिद्वार और शिमला के लिए बसें चलेंगी

जी-20 सम्मेलन के चलते कल से दिल्ली के लिए मुकरवा चौक तक जाएंगी बसें

7 से 10 सितंबर तक दिल्ली जाने वाली एचआरटीसी की बसें मुकरवा चौक तक ही चलेंगी। दिल्ली में होने वाले जी-20 सम्मेलन के चलते यातायात में बदलाव किया गया है. कुल्लू-मनाली और मंडी से दिल्ली के लिए कई सीधी बसें चलती हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए एचआरटीसी प्रबंधन (HRTC management) ने जनहित में इस संबंध में पहले ही सूचना जारी कर दी है ताकि मुकरवा चौक पहुंचने पर उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

हिमाचल पथ परिवहन निगम के मंडी मंडल प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस द्वारा जारी यातायात एडवाइजरी के अनुसार 10 तारीख की आधी रात तक दिल्ली से आने-जाने वाली बस सेवा मुकरवा चौक दिल्ली पर रहेगी। यात्रियों से आग्रह किया गया कि वे दिल्ली के लिए अपने यात्रा कार्यक्रम की योजना तदनुसार बनाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular