Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsताज़ा खबर : हिमाचल में कांग्रेसी MLA-मंत्री पर कमीशनखोरी के आरोप

ताज़ा खबर : हिमाचल में कांग्रेसी MLA-मंत्री पर कमीशनखोरी के आरोप

He also demanded the Chief Minister to immediately dismiss the MLA. Addressing a press conference in Shimla on Saturday, former minister Ram Lal Markandey alleged that Lahaul Spiti MLA Ravi Thakur is corrupt.

पूर्व मंत्री राम लाल मार्कंडेय ने हिमाचल प्रदेश के विधायक रवि ठाकुर पर पैसों के लेनदेन का गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री से पूरे मामले की जांच विजिलेंस से करवाने की मांग की है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से विधायक को तत्काल बर्खास्त करने की भी मांग की. शनिवार को शिमला में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री राम लाल मारकंडेय ने आरोप लगाया कि लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर (Lahaul Spiti MLA Ravi Thakur) भ्रष्ट हैं।

आशीष के माध्यम से विधायक करते रहे धन की उगाही

उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक रवि ठाकुर का अपना कर्मचारी आशीष शर्मा पीए , ड्राइवर, सलाहकार के तौर पर काम करता रहा और सभी विभागों से धन उगाही करता रहा। यह मामला जब कांग्रेस महामंत्री संजय कटोच के ध्यान में आया तो उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को लिखा कि यह व्यक्ति धन उगाही कर रहा है। अब आशीष शर्मा का विधायक से कोई वास्ता नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आशीष शर्मा के माध्यम से क्षेत्र के विधायक पूरे लाहौल में कमीशन उगाही करते रहे। इसके जवाब में आशीष शर्मा ने भी इंटरनेट मीडिया पर साफ लिखा था कि भष्टाचार कौन कर रहा है ,सबी जानते हैं। हर काम का कमीशन फिक्स है। मेरी छवि को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

61 करोड़ का कर्ज रवि ठाकुर ने चढ़ाया

मारकंडेय ने कहा कि इससे पहले लाहौल स्पीति में कभी इस तरह के लांछन नहीं लगे। इससे प्रमाणित हो चुका है कि विधायक धन उगाही कर रहा है और हर विभाग में काम का कमीशन फिक्स है। 10 फीसदी कमीशन विधायक को जाता है।

साथ ही आरोप लगाया कि लाहौल स्पीति का बजट 21 करोड़ है, हालांकि टेंडर 80 करोड़ के हो चुके हैं। ऐसे में लाहौल स्पीति पर 61 करोड़ का कर्ज रवि ठाकुर ने चढ़ाया है। इस मामले में विधायक से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनका मोबाइल दिन भर ही बंद रहा।

मारकंडेय : अगली बार बैंक खाते जारी करने का किया दावा

पूर्व मंत्री राम लाल मार्कंडेय ने कहा कि वह अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन सभी बैंक खातों का भी खुलासा करेंगे. जिसमें अधिकारियों ने कमीशन के तौर पर पैसा डाला है । यह भी दावा किया गया कि यह पहली बार है जब लाहौल स्पीति में इस तरह का काम किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular