Saturday, April 27, 2024
HomeHimachal Newsआनी कस्बे के चार और मकानों में दरारें, प्रशासन ने लोगों को...

आनी कस्बे के चार और मकानों में दरारें, प्रशासन ने लोगों को घर खाली करने का नोटिस दिया

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के आनी कस्बे के नए बस अड्डे से लेकर अमरटेक्स के बीच के क्षेत्र में चार और मकानों में दरारें आ गई हैं। ये वैसी ही दरारें आई हैं, जो हाल ही में गिरे मकानों में गिरने से पहले आईं थीं। स्थिति का जायजा लेते हुए एसडीएम नरेश वर्मा (SDM Naresh Verma) ने मकानों का जायजा लिया और सभी असुरक्षित मकानों को खाली करवा दिया गया। इसी क्षेत्र में मकानों के ऊपर से पानी के चश्मे भी जगह-जगह फूट गए हैं।

कुछ मकान तो ऐसे भी हैं, जिनके अंदर से पानी रिस रहा है। बीते दिन आनी में जियोलॉजिस्ट (geologist) की टीम आई थी। उन्होंने पूरे क्षेत्र की जांच की। साथ ही उन्होंने मकान मालिकों को अपने भवनों को सुरक्षित करने के लिए वैज्ञानिक तरीके से सुझाव दिए। इसके अलावा कमेटी की ओर से किरण बाजार में हो रहे भूस्खलन से बचाव के लिए धंस रहे मलबे को हटाकर इस क्षेत्र की एंकरिंग करके कंक्रीट से भरने, नए भवनों और किसी भी प्रकार के निर्माण पर रोक लगाने के सुझाव दिए।

एसडीएम आनी नरेश वर्मा (SDM Naresh Verma) ने बताया कि सभी प्रभावितों को अब तक 60 लाख रुपये की राहत राशि बांटी गई है। आनी कस्बे के चार अन्य मकानों में दरारें आई हैं। जबकि कुछ मकान खतरे में है।

RELATED ARTICLES

Most Popular