Wednesday, April 24, 2024
HomeChamba Newsधर्मशाला में ई एस आई सी डिस्पेंसरी और मोडल अस्पताल बनाने की...

धर्मशाला में ई एस आई सी डिस्पेंसरी और मोडल अस्पताल बनाने की उठी मांग

हिमाचल प्रदेश व्यवसायिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश व जिला महासचिव व कर्मचारी नेता रवीश मृगेंद्रा ने कांगडा़-चम्बा (Kangra-Chamba) के आदरणीय सांसद किशन कपूर को पत्र लिखकर हजारो गैर सरकारी व आउटसोर्स कर्मचारियोँ को स्वास्थ्य सुविधाये मुहैया कराने के लिए धर्मशाला में ई एस आई सी डिस्पेंसरी एवं मोडल अस्पताल बनाने की मांग की है।

रवीश ने कहा कि काँगडा़ चम्बा (Kangra Chamba) के हजारो गैर सरकारी कर्मचारियों के वेतन में से ईएसआईसी में निर्धारित अंशदान कटता है । इन कर्मचारियों के लिए जिले मे सिर्फ़ एक डिस्पेंसरी संसारपुर टेरेस (Sansarpur Terrace) में है जिससे हजारो कर्मचारी केन्द्र की स्वास्थ्य योजनाओ से वंचित रह जा रहे हैं। इसलिये अगर धर्मशाला में ईएसआईसी डिस्पेंसरी और ई एस आई सी मोडल अस्पताल (ESIC model hospital Dharamshala) बनता है तो इससे हजारो परिवारो को केन्द्र की ई एस आई सी योजना का लाभ सुनिश्चित किया जा सकता है ।

उन्होंने माननीय सांसद से इस बारे में शीघ्र उचित कार्यवाही करके इस मुद्दे को ईएस आई सी विभाग व श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के समक्ष उठाने का अनुरोध किया है ताकि काँगडा़ चम्बा के हजारो परिवार इस से लाभान्वित हो सके और प्रधानमंत्री जी की जन कल्याणकारी सोच और योजनाओँ का लाभ आम जन मानस तक पहुंच सके ।

RELATED ARTICLES

Most Popular