Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal Employees Pensioners Newsमहिलाएं 1500 रुपये, कर्मचारी OPS और युवा कर रहे नौकरी का इंतजार...

महिलाएं 1500 रुपये, कर्मचारी OPS और युवा कर रहे नौकरी का इंतजार : बोले जयराम ठाकुर

आपको बता दे की former Chief Minister and Leader of Opposition Jairam Thakur ने कहा कि सुक्खू सरकार सच में इंतजार की सरकार है। कर्मचारी old pension scheme बहाल होने की अधिसूचना का इंतजार कर रहे हैं। महिलाएं हर महीने 1,500-1,500 रुपये मिलने का इंतजार कर रही हैं। युवा वर्ग 5 लाख नौकरियों का इंतजार कर रहा है। आम लोग 300 यूनिट फ्री बिजली का इंतजार कर रहे हैं। उन्हांेने कहा कि लगता है – ऐसा न हो कि जनता इनके जाने का इंतजार कर रही हो।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

बड़ी खबर आपको बता दे की मंगलवार को पत्रकार वार्ता में former CM Jairam Thakur ने कहा कि जिस प्रकार से Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu बार-बार ऋण का आंकड़ा जनता के बीच प्रस्तुत कर रहे हैं, वह पूर्ण रूप से गलत है। जब भाजपा की सरकार Himachal में थी तो यह ऋण तकरीबन 70 हजार करोड़ रुपये का था और अभी यह 75 हजार करोड़ रुपये तक भी नहीं पहुंचा है और मुख्यमंत्री बार-बार 95 हजार करोड़ का राग अलाप रहे हैं। उन्होंने दोहराया कि हिमाचल की तुलना श्रीलंका से करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

यह भी पढ़े : हिमाचल में फिर बिगड़ सकता है मौसम; जानें कब से कब तक

श्रीलंका में जिस तरह की परिस्थितियां हैं, अगर वैसी हिमाचल में आती हैं तो उसके लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विधायक क्षेत्र विकास निधि जनता को समर्पित की गई है, उसकी आखिरी किस्त 50 लाख रुपये अभी तक सरकार जारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि अब तो मुख्यमंत्री को बने दो महीने हो गए हैं। प्रदेश के वित्त विभाग ने तो उनके सामने सच्ची रिपोर्ट रखी होगी। कांग्रेस की सरकार हिमाचल प्रदेश में 10 बार सत्ता में रही और भाजपा की पांच बार रही है तो सबसे बड़ी अगर ऋण लेने में दोषी है तो वह कांग्रेस पार्टी है।

यह भी पढ़े : एक और झटका : किताबों के बाद स्कूल वर्दी के भी बढ़े दाम

जब राज्य में मुख्यमंत्री Virbhadra Singh थे तो Himachal Pradesh में 50 हजार करोड़ का लोन हो गया था।

उन्होंने कहा कि आज कर्मचारी साफ कह रहे हैं कि हिमाचल प्रदेश में परिस्थिति अच्छी नहीं है। भाजपा के समय में जब कोविड-19 महामारी थी, तब भी कर्मचारियों का वेतन समय पर दिया गया। उन्होंने कहा कि Shivdham Phase-III of Mandi, Mandi Airport, State University Mandi and many horticulture works को सरकार ने स्लोडाउन करने के लिए कह दिया गया है। यह सच में इंतजार की सरकार है। कर्मचारी ओपीएस अधिसूचना का इंतजार कर रहे हैं।

Contractors are being asked to join Congress

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में टेंडर के भुगतान को रोक दिया गया है। ठेकेदारों को कांग्रेस में शामिल होने को कहा जा रहा है और उसके बाद ही उनके बचे हुए भुगतान को रिलीज करने को कहा जा रहा है। ऐसा ही दूसरे विभागों में हो रहा है। कांग्रेस तो अपने वायदों से भी मुकर रही है।

Stopping the money of MLA fund is an attack on development

भाजपा प्रदेश महामंत्री और सुंदरनगर से विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने विधायक क्षेत्र विकास निधि योजना का पैसा रोककर विकास पर प्रहार किया है। इस धनराशि से विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य होता है, जो विधानसभा क्षेत्रों में रुक गए हैं। उन्होंने कहा कि CM Sukhwinder Singh Sukhu कहते हैं कि Himachal Pradesh Sri Lanka की तरह भुखमरी के कगार पर है, मगर छह CPS बनाकर उन्होंने Himachal पर वित्तीय बोझ बढ़ा दिया है।

यही नहीं, ये CPS तो अपने लिए एक अतिरिक्त वाहन भी मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि Himachal Pradesh में 620 से अधिक सरकारी संस्थानों पर तालाबंदी Congress government ने कर दी है, पर इससे हिमाचल प्रदेश में वित्तीय सुधार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि Uttar Pradesh जैसे बड़े राज्य में केवल दो डिप्टी सीएम हैं, पर Himachal में केवल राजनीतिक संतुलन बनाने के लिए एक डिप्टी सीएम बना दिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular