Tuesday, April 23, 2024
HomeHamirpur newsHRTC कंडक्टर को 144 रुपए का टांका लगाना पड़ा महंगा, हो गया...

HRTC कंडक्टर को 144 रुपए का टांका लगाना पड़ा महंगा, हो गया सस्पेंड

हिमाचल के हमीरपुर जिला में HRTC बस के परिचालक को 144 रुपए का टांका लगाना महंगा पड़ गया है। मामले में परिचालक को सस्पेंड कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम डिपो हमीरपुर (Hamirpur) के डिप्टी डीएम राजकुमार पाठक की अगुवाई में निरीक्षण दस्ते ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने सुजानपुर के पौहंज में इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

हमीरपुर से जंदरु वाया सुजानपुर बस (Hamirpur to Jandru via Sujanpur bus route) रूट पर तैनात परिचालक पर यह कार्रवाई की गई है। यह बस हमीरपुर से सुजानपुर होकर जंदरु पहुंचती है। बस में कुल 6 सवारियां बैठी थीं। पौहंज नामक स्थान पर निरीक्षण दस्ते ने गाड़ी को जांच के लिए रुकवाया। इस दौरान किसी भी सवारी के पास टिकट नहीं था। जांच में पाया गया कि यात्रियों के टिकट के पैसे लिए गए थे लेकिन टिकट नहीं दिया गया था।

वहीं, हमीरपुर कश्मीर रूट पर टिकट न काट कर 72 रुपए का टांका लगाया था। इस परिचालक को भी जल्दी चार्ज शीट कर दिया जाएगा। एक माह पूर्व भी हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो में कार्यरत एक परिचालक को सस्पेंड किया गया था। इस परिचालक पर भी टांका लगाने का आरोप था। नियमों के मुताबिक बस में सफर के दौरान 100 रुपए से अधिक का अंतर पाए जाने पर कर्मचारियों को तुरंत सस्पेंड कर दिया जाता है।

मामले की पुष्टि करते हुए हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम डिपो हमीरपुर के डिप्टी डीएम राजकुमार पाठक ने कहा कि परिचालक की तरफ से किराया लेकर सवारियों को टिकट नहीं दिए गए थे। 144 रुपए का अंतर पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है। परिचालक को निलंबित कर दिया गया है तथा आगामी कार्रवाई की जा रही है। वहीं 72 रुपए का टांका लगाते हुए भी हमीरपुर कश्मीर रूट पर एक परिचालक पकड़ा गया है। इस कंडक्टर को जल्द ही चार्जशीट किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular