Tuesday, April 23, 2024
HomeBilaspur Newsहिमाचल की 23 वर्षीय बेटी बनी ट्रक ड्राइवर; एयर होस्टेस की ट्रेनिंग,...

हिमाचल की 23 वर्षीय बेटी बनी ट्रक ड्राइवर; एयर होस्टेस की ट्रेनिंग, यू-ट्यूबर भी

Neha, a 23-year-old girl from Khudla Gram Panchayat of Sarkaghat in Himachal Pradesh, is making headlines on social media by becoming the first female truck driver of the area. Neha is not only a successful truck driver but also a famous YouTuber.

हिमाचल प्रदेश के सरकाघाट की खुडला ग्राम पंचायत (Khudla Gram Panchayat of Sarkaghat in Himachal Pradesh) की 23 वर्षीय लड़की नेहा क्षेत्र की पहली महिला ट्रक ड्राइवर (Neha 23-year-old girl first female truck driver) बनकर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं। नेहा न सिर्फ एक सफल ट्रक ड्राइवर हैं बल्कि एक मशहूर यूट्यूबर भी हैं।

हाल ही में, नेहा ने बिलासपुर (Bilaspur Himachal ) में विश्व संवाद केंद्र शिमला (Shimla) द्वारा आयोजित राज्य की पहली सोशल मीडिया सम्मेलन में भी भाग लिया, जहां उनके जीवन की यादों को बड़े पर्दे पर पेश किया गया। इस सोशल मीडिया मीट में एक्ट्रेस कंगना (Actress Kangana) भी मौजूद थीं.

नेहा कहती हैं कि अब तक महिलाएं सिर्फ स्कूटी, कार, बस चला रही हैं, लेकिन ट्रक चलाने का शौक बहुत कम रखती हैं। महिलाएं ट्रक जैसे भारी वाहन को चलाने में भी आगे आएं और दिखा दें कि महिलाएं सब कुछ कर सकती हैं। बता दें कि नेहा ने स्नातक की पढ़ाई के बाद एयर होस्टेस की ट्रेनिंग भी की है।

नेहा के पिता मनोज कुमार ट्रांसपोर्टर

जानकारी के अनुसार नेहा के पिता मनोज कुमार ट्रांसपोर्टर हैं और उनके अपने ट्रक हैं। नेहा बचपन का शौक पूरा करने के साथ-साथ पिता के व्यवसाय में उनका हाथ बंटाने के लिए ऐसा कर रही हैं। पहले कई बार वह पिता के साथ ट्रक चलाना सीखती और धीरे-धीरे ट्रक चलाने में माहिर हो गई।

आपको बता दे की नेहा ने कहा कि उन्होंने यूट्यूब के जरिए अपना अनुभव साझा किया। इसके बाद उन्हें बड़ी पहचान मिल है. नेहा ने कहा कि वह भी एचआरटीसी में काम करना चाहती है और अगर मौका मिला तो वह विदेश जाकर वहां भी ड्राइविंग करूंगी। नेहा कहती हैं कि हर कोई मेरा सम्मान करता है, बाकी सभी ड्राइवरों का सम्मान करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular