Thursday, April 25, 2024
HomePolitical NewsCM Sukhwinder Singh Sukhu Latest NewsCM सुक्खू बोले : हिमाचलियों का हक छीन रही केंद्र सरकार

CM सुक्खू बोले : हिमाचलियों का हक छीन रही केंद्र सरकार

केंद्र सरकार हिमाचलियों का हक छीनने का प्रयास कर रही है यह कहना है मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने वाटर सेस लागू किया है और इसे रोकने के लिए दिल्ली से पत्र भेजे जा रहे हैं।

सुक्खू का कहना है कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण लोग महंगाई की चक्की में पिस रहे हैं। इन पत्रों की वजह से विवाद पैदा हुआ है, जबकि वाटर सेस को राज्य सरकार ने हिमाचल में बिजली परियोजनाओं पर लागू किया है।

वहीं, हिमाचल में ओपीएस को लेकर उन्होंने कहा कि जीपीएफ कर्मचारियों का खाता अभी तक नहीं खुल पाया है, अगले माह खोल दिया जाएगा. बढ़ा हुआ डीए और एरियर उनके खाते में जाएगा। सुहू ने कहा कि राज्य को कर्ज से नहीं चलाया जा सकता है। उनके मुताबिक मंत्रियों को आय के नए स्रोत तलाशने के निर्देश दिए गए हैं और इस पर काम भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़े : हिमाचल में दो लाख कर्मचारियों और डेढ़ लाख पेंशनर खुशी से झूमे

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ऐसा बजट पेश किया है जो राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। कांग्रेस सरकार का हर काम गारंटी वाला है। उनके कर्मचारियों के 9000 करोड़ रुपये के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। कर्ज के बोझ में राज्य इतना डूब चुका है कि सरकार के राजस्व का 22% ब्याज भुगतान पर खर्च हो जाता है।

यह भी पढ़े : हिमाचल में 4 दिन मौसम खराब, 2 दिन भारी बारिश की चेतावनी

उन्होंने कहा कि इन सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने वाटर सेस योजना को लांच किया है, लेकिन अब इस योजना का विरोध हो रहा है और दिल्ली से इसके लिए पत्र भेजे जा रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेगी।

सुक्खू बोले : वाटर सेस जरूर लागू होगा

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार हर कीमत पर वाटर सेस लागू करेगी । सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार की वजह से महंगाई नहीं बढ़ रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular