Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल सरकार साल के अंत तक 20,000 लोगों को सरकारी नौकरी देगी,...

हिमाचल सरकार साल के अंत तक 20,000 लोगों को सरकारी नौकरी देगी, पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें

हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर है। रोजगार की समस्या के कारण सरकार इस साल के अंत तक 20,000 सरकारी नौकरियां (Provide 20,000 government jobs in Himachal) देने की योजना बना रही है। विपक्षी दल सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार को लगातार घेर रही है। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस ने 500,000 नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन जब से कांग्रेस सत्ता में आई है, लोग नौकरियों से वंचित हो गए हैं, नौकरियां तो दूर की बात है. सुख सरकार के मंत्री हर्ष वर्धन चौहान ने भी आरोपों का जवाब दिया और बीजेपी पर पलटवार किया.

हर्षवर्द्धन चौहान (Harshvardhan Chauhan) ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपना वादा पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि आज तक कैबिनेट की बैठकों के माध्यम से सार्वजनिक क्षेत्र में 10,000 से अधिक सरकारी नौकरियों को मंजूरी दी गई है, कुछ भर्तियां की गई हैं और कई विभागों में भर्ती प्रक्रियाएं चल रही हैं। उद्योग मंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में अधीनस्थ चयन समिति भ्रष्टाचार का अड्डा बन गयी थी और वहां कागजात बेचे जा रहे थे, जिसके कारण इसे भंग करना पड़ा. उन्होंने कहा कि आयोग के भंग होने के कारण ग्रेड तीन और चार के पदों पर भर्ती प्रक्रिया रुक गयी थी और अब आयोग की बहाली के बाद फिर से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गयी है. उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार इस साल के अंत तक सार्वजनिक क्षेत्र में 20,000 नौकरियां देगी।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बयान जारी कर कहा

आपको बता दें कि हाल ही में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बयान जारी कर कहा था कि चुनावों के समय कांग्रेसी नेताओं घोषणा कर गारंटी दी थी कि हम सत्ता में आएंगे तो 1 लाख नौकरियां पहली कैबिनेट में देंगें. ये बात वर्तमान मुख्यमंत्री, वर्तमान उपमुख्यमंत्री, कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं और इनके प्रभारियों ने कही थी. बिंदल के मुताबिक कांग्रेस नेताओं ने उस वक्त कहा था कि हमारे पास 67 हज़ार पद खाली हैं, 33 हज़ार पद हम और सृजित करेंगे और 1 लाख बेरोजगारों को पहली कैबिनेट में 1 लाख नौकरियां देंगे लेकिन आज इनकी झूठी गांरटियां पूरी तरह से एक्सपोज होती जा रही हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार नई नौकरियां तो नहीं दे पाई बल्कि आउटसोर्स पर काम करने वाले हजारों कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल प्रदेश के बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया है. नौकरी देने वाली कांग्रेस सरकार आज नौकरी छिनने वाली सरकार बन गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular