Saturday, April 27, 2024
HomeHimachal Newsक्या हिमाचल में बंद होगी हिमकेयर और आयुष्मान योजना : जान लें

क्या हिमाचल में बंद होगी हिमकेयर और आयुष्मान योजना : जान लें

Himachal स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने कहा कि मुफ्त इलाज की Himcare and Ayushman schemes को discontinued नहीं किया जाएगा। उन्होंने former Chief Minister and Leader of Opposition Jairam Thakur के उस बयान को गलत बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि Sukhu government ने Himcare scheme बंद कर दी है और Ayushman Yojana की गति भी धीमी हो गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि इस योजना का और विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में वह Union Health Minister से मिले थे। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को लेकर चर्चा की गई थी। हालांकि Union Health Minister ने इस मुलाकात के दौरान प्रदेश को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : पुलिसकर्मियों के लिए ड्यूटी के दौरान Social Media का इस्तेमाल करना बंद

Chaupal BMO complains to the Himachal Health Minister

Shimla district के Nerva Tharoch के रमेश कुमार बुधवार को सचिवालय में स्वास्थ्य मंत्री से मिलने पहुंचे। उन्होंने मंत्री से BMO Chaupal की शिकायत करते हुए कहा कि वह उसका सही उपचार नहीं करते। यहां तक कि वहां ड्रैसिंग अच्छे से नहीं होती। इस पर मंत्री ने BMO को निर्देश देने और उनका अच्छे से उपचार करने का भरोसा दिलाया है।

यह भी पढ़े : ताज़ा खबर : कांग्रेस की 5वीं गारंटी पर मुकरे बागवानी मंत्री, बोले- बागवान रेट तय नहीं कर सकते

बताया जा रहा है कि रमेश कुमार 5 साल पहले सड़क दुर्घटना के बाद से बैड सोल नामक बीमारी से जूझ रहे हैं। इनका मासिक खर्च 15,000 रुपए बताया जा रहा है। घर पर कोई भी कमाने वाला नहीं है। इससे परिवार का भरण-पोषण मुश्किल हो गया है, जबकि उनके 4 बच्चे हैं।

चाड़च की रीना कुमारी ने मांगी मदद

आपको बता दे की चाड़च गांव की Reena Kumari भी Dhaniram Shandil से मिलने पहुंचीं। रीना के पति की 2020 में सड़क दुर्घटना में मौत गई है। उनके 2 छोटे बच्चे हैं। कमाई नहीं होने से बच्चों के पालन-पोषण में कठिनाई हो रही है। इस दौरान धनीराम शांडिल ने दोनों पीड़ित व्यक्तियों की हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular