Friday, May 17, 2024
HomeHimachal Newsशिक्षा मंत्री बोले : हिमाचल के स्कूल-कॉलेजों में बढ़ सकती है छुट्टियां

शिक्षा मंत्री बोले : हिमाचल के स्कूल-कॉलेजों में बढ़ सकती है छुट्टियां

हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश और प्राकृतिक आपदाओं के कारण हिमाचल के स्कूल और कॉलेजों की छुट्टियां (Holidays of schools and colleges in Himachal) आगे भी बढ़ सकती हैं। मौसम ब्यूरो की चेतावनी को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय मौसम की स्थिति पर नजर रखने के बाद इसे ध्यान में रखेगा.

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर (Education Minister Rohit Thakur) ने सोमवार को राज्य सचिवालय को बताया कि अगर अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रही तो राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टियां बढ़ाई जा सकती हैं। इस बीच, उच्च शिक्षा महानिदेशालय ने रविवार को 10 और 11 जुलाई को भारी बारिश के कारण दो दिवसीय सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। इसके जवाब में, राज्य भर के कई शैक्षणिक संस्थानों ने भी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

यह भी पढ़े HRTC के 876 रूट बंद हो गए और 403 बसें फंसी, निजी बसों के पहिए भी थमे

निदेशालय ने प्रदेश के सीबीएसई व आईसीएसई से संबंधित स्कूलों को भी अपने स्तर पर छुट्टियों को लेकर निर्णय करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़े बारिश का कहर : चलती कार पर गिरी चट्टान, बच्चे सहित 3 लोग

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि सरकार राज्य में प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि एनटीटी भर्ती व प्रिसिंपल पदोन्नति पर फैसला आने वाले दिनों में किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular