Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsदिल्ली जानें बालो के लिए बड़ी खबर ; हिमाचल से दिल्ली के...

दिल्ली जानें बालो के लिए बड़ी खबर ; हिमाचल से दिल्ली के लिए HRTC बस सेवा बंद

Let us tell you that according to the information received from HRTC management, entry into Delhi is not being allowed due to the farmers' movement. The decision whether buses will go from Chandigarh to Delhi on January 14 or not will be taken as per the instructions of Haryana and Delhi Police.

अगर आप दिल्ली जाने की सोच रहे हैं तो बड़ी खबर आपको बता दे की किसानों के दिल्ली कूच के मद्देनजर दिल्ली के बॉर्डर (Borders of Delhi) बंद करने के बाद अब एचआरटीसी प्रबंधन (HRTC Management) ने मंगलवार से एचआरटीसी की हिमाचल से दिल्ली (Himachal to Delhi HRTC bus service stopped) के लिए बस सेवा बंद कर दी है।

HRTC द्वारा शिमला सहित अन्य शहरों से दिल्ली जाने वाली बस सेवा को पूरी तरह से बंद किया गया है। मंगलवार दोपहर बाद 3 बजे से दिल्ली के लिए बसें रवाना नहीं हुईं। अब न तो हिमाचल से बसें दिल्ली जा रही और न ही दिल्ली से हिमाचल (Delhi to Himachal) को बसें आ रही हैं। HRTC ने आगामी आदेशों तक दिल्ली के लिए बस सेवा को स्थगित कर दिया है।

हिमाचल से दिल्ली के लिए रोजाना लगभग 215 रूटों पर बसें चलती हैं

हिमाचल से दिल्ली के लिए रोजाना लगभग 215 रूटों (215 Routes) पर बसें चलती हैं। ऐसे में इनके पहिये थमने से HRTC को रोजाना लाखों की चपत लगेगी। बस सेवा स्थगित होने से हिमाचल से दिल्ली आवाजाही करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

असर शिमला और मनाली के पर्यटन पर पड़ेगा

आपको बता दे की इसका असर शिमला और मनाली के पर्यटन पर भी पड़ेगा। दरअसल एचआरटीसी की वॉल्वो बसों (HRTC Volvo buses) से रोजाना बड़ी संख्या में सैलानियों का दिल्ली से शिमला और मनाली आना-जाना लगा रहता है।

14 जनवरी चंडीगढ़ से दिल्ली (Chandigarh to Delhi HRTC bus service) बसें जाएगी या नहीं इसका फैसला हरियाणा एवं दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार किया जाएगा।

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में प्रवेश की इजाजत नहीं

आपको बता दे की HRTC प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जा रही है। यात्रियों को रास्ते में जाम एवं दिल्ली सीमाएं सील होने के कारण होने वाली असुविधा के कारण निगम अब दिल्ली जाने वाली सभी बस सेवाओं को चंडीगढ़ तक ही चलाएगा।

वहीं दिल्ली से आने वाली बसों को दिल्ली में ही खड़ी कर दी है। HRTC के अधिकारियों ने बताया कि पंजाब (Punjab) एवं चंडीगढ़ (Chandigarh) और हरियाणा (Haryana) राज्य की बसें भी चंडीगढ़ तक ही चलाई जा रही है। हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के निर्देशों के अनुसार ही दिल्ली को बसें भेजी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular