Sunday, May 12, 2024
HomeHimachal NewsHRTC बेड़े में 350 नई डीजल बसें और 11 नई वोल्वो जुड़ेंगी

HRTC बेड़े में 350 नई डीजल बसें और 11 नई वोल्वो जुड़ेंगी

Breaking News आपको बता दे की Himachal Road Transport Corporation (HRTC) 350 नई diesel buses खरीदेगा। इनके अलावा HRTC fleet में 11 new Volvo buses भी जुड़ेंगी। Shimla and Dharamshala के लिए कुल 35 नई electric buses की खरीद होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

HRTC के बेड़े में करीब 1,000 buses शून्य बुक वैल्यू की हैं। इन्हें निगम प्रबंधन चरणबद्ध बदलने की कवायद में जुटा है। इसके अलावा Dharamshala के लिए 15 और Shimla के 20 new electric buses खरीद रहा है। वर्तमान में Shimla और Dharamshala में पहले ही electric buses की सेवाएं ली जा रही हैं।

यह भी पढ़े : हिमाचल के 1.75 लाख पेंशनरों को झटका, पूरा मामला जान लें

आपको बता दे की New Congress government के सत्ता पर काबिज होने के तुरंत बाद Deputy Chief Minister Mukesh Agnihotri की अध्यक्षता में सचिवालय में Transport and Transport Corporation Officials के अधिकारियों की अहम बैठक हुई थी।

आपको बता दे की अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि New HRTC buses और government vehicles को electric version में लाया जाए। Transport Corporation के अधिकारी बताते हैं कि Himachal Pradesh में पहले electric buses के लिए बुनियादी ढांचा तैयारी किया जाना है।

यह भी पढ़े : Sukhu सरकार ने पलटा एक और फैसला, 181 स्वास्थ्य संस्थान बंद

प्रदेश में जरूरत के अनुसार शहरों में चार्जिंग स्टेशन तैयार करने हैं। इसके बाद बसों और सरकारी वाहनों को ईवी में बदला जाना है। इस दिशा में अधिकारियों ने अध्ययन शुरू कर दिया है। HRTC Managing Director Sandeep Kumar ने कहा कि निगम 250 diesel, 11 Volvo and 35 electric buses खरीद कर HRTC के बेड़े में शामिल की जा रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular