Friday, May 3, 2024
HomeHimachal Newsकरुणामूलक आधार पर भर्तियों के लिए बनाई कमेटी

करुणामूलक आधार पर भर्तियों के लिए बनाई कमेटी

Committee formed for recruitment karunamulak

Breaking News सामने निकल के आ रहा है की Himachal Pradesh government ने करुणामूलक (karunamulak ) आधार पर recruitment की अनुशंसा करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। Public Service Commission के सचिव को कमेटी का अध्यक्ष बनाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको बता दे की कमेटी में आयोग के अतिरिक्त, संयुक्त, उप या अवर सचिव स्तर के अधिकारी में से कोई एक सहित अनुभाग अधिकारी स्तर का एक अधिकारी सदस्य बनाया गया है। कार्मिक विभाग की ओर से इस संदर्भ में अधिसूचना जारी की गई है।

यह भी पढ़े : HRTC बेड़े में 350 नई डीजल बसें और 11 नई वोल्वो जुड़ेंगी

आपको बता दे की यह तीन सदस्यीय कमेटी Public Service Commission के माध्यम से करुणामूलक (karunamulak ) आधार पर होने वाली नौकरियों के recruitment एवं promotion नियम और वित्त विभागों के निर्देशों को देखकर भर्ती के लिए फैसला लेगी। कार्मिक विभाग ने इस कमेटी की अनुशंसा को देखने के लिए विभागीय स्तर पर भी तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है।

यह भी पढ़े : लो जी हिमाचल के लिए एडवाइजरी जारी, बूस्टर डोज अनिवार्य

अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक को इस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। लोकसेवा आयोग के सचिव और कार्मिक विभाग के अतिरिक्त/संयुक्त/उप/अवर सचिव स्तर के किसी एक अधिकारी को सदस्य बनाया गया है। Himachal pradesh में करुणामूलक (karunamulak ) आधार पर jobs देने के करीब 3,413 मामले लंबित हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular