Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal NewsHRTC बस कंडक्टर का कमाल, 2.5 किलो सामान पर आधी टिकट!

HRTC बस कंडक्टर का कमाल, 2.5 किलो सामान पर आधी टिकट!

एचआरटीसी सोलन के कंडक्टर (HRTC Solan conductor) ने 2.5 किलोग्राम वजन वाले सामान के लिए आधी टिकट काट दी, जबकि हवाई यात्रा के साथ 15 किलोग्राम वजन के सामान के लिए कोई चार्ज नहीं है।

एमडी एचआरटीसी (MD HRTC) के नए आदेशों का हवाला देकर बस कंडक्टर ने अपना पल्ला झाड़ लिया। बता दें कि 2 सितम्बर को सोलन से पीरन ठूंड को दोपहर बाद 3 बजे चलने वाली बस (एचपी 14ए-6375) में एक व्यक्ति ने मरीज के लिए दवाएं पीरन को भेजनी थीं। आग्रह करने पर कंडक्टर ने आधा टिकट काट दिया और 60 रुपए ले लिए। पीरन पहुंचने पर थैले का वजन करने पर 2 किलो 65 ग्राम निकला।

इसी प्रकार पीरन गांव के वरिष्ठ नागरिक केडी शर्मा का कहना है कि बीते कुछ दिन पहले इसी बस में सोलन से सामान की एक पेटी बस पर रख दी। बारिश की संभावना देखते हुए उन्हें पेटी पर तिरपाल तक नहीं डालने दिया।

एमडी एचआरटीसी द्वारा 21 अगस्त को जारी संशोधित सामान दरों में एक सवारी अपने साथ 30 किलोग्राम सामान नि:शुल्क ले जा सकती है। आरएम एचआरटीसी सोलन प्रिय रंजन चौहान (RM HRTC Solan Priya Ranjan Chauhan) ने बताया कि कंडक्टर को सहयोग करना चाहिए था। उन्होंने इस बारे छानबीन करने का आश्वासन दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular