Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal NewsHRTC की दिवाली त्योहार के तैयारी, दिल्ली-चंडीगढ़-बद्दी के बीच कई स्पैशल बसें...

HRTC की दिवाली त्योहार के तैयारी, दिल्ली-चंडीगढ़-बद्दी के बीच कई स्पैशल बसें चलाई जाएंगी

HRTC की स्पैशल बसों की पूरी जानकारी यहाँ है

दिवाली के पर्ब पर हिमाचल के लोग जो बाहर रहते हैं यानी कि बाहरी राज्यों में जो घर आना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी की खबर है दिवाली के शुभ अवसर पर बाहरी राज्यों में घर आने वाले हिमाचलियों के लिए एचआरटीसी दिवाली से पहले यानी 10 और 11 नवम्बर (10th and 11th November) को दिल्ली, चंडीगढ़ और बद्दी से 173 स्पैशल बसें (HRTC 173 special buses from Delhi, Chandigarh and Baddi) चलाएगा। इसके लिए निगम प्रबंधन ने पूरी तैयारी कर ली है। ये बसें, दिल्ली, चंडीगढ़ और बद्दी से प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए चलेंगी। इस संदर्भ में एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से बसों की संख्या निर्धारित कर दी गई है।

हालांकि बाद में यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों की संख्या को भी बढ़ाया जा सकता है। निगम प्रबंधन ने अतिरिक्त बसों के संचालन के लिए सभी डीडीएम और आरएम को निर्देश जारी कर दिए हैं। एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि सभी आरएम दिल्ली, चंडीगढ़ और बद्दी के अड्डा इंचार्ज के साथ संपर्क में रहेंगे ताकि अतिरिक्त बसों की जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बसें मुहैया करवाई जा सकें।

दिवाली के बाद यात्रियों को उनके कार्यस्थल पर छोड़ने के भी निर्देश

निगम प्रबंधन द्वारा दिवाली के बाद यात्रियों को उनके कार्यस्थल पर छोड़ने के लिए भी बसों का प्रबंध करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। सभी आरएम यात्रियों को इस संदर्भ में जागरूक करने के लिए बस स्टैंड, एन्क्वायरी काऊंटर और बुकिंग ऑफिसिज में टैलीफोन नंबर भी दर्शाएंगे ताकि यात्री किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए संपर्क कर सकें।

यहाँ जानें 10 व 11 नवम्बर को दिल्ली से चलेंगे इतनी HRTC बसें

दिल्ली से पालमपुर (Delhi to Palampur) के लिए 10 नवम्बर को 4 स्पैशल ऑर्डीनरी बसें चलेंगी। वहीं जोगिंद्रनगर को 1, पठानकोट को 1, बैजनाथ को 1, धर्मशाला को 2, नगरोटा बगवां को 3 ऑर्डीनरी और 1 वोल्वो बस, हमीरपुर को 4 ऑर्डीनरी बसें, देहरा को 2 ऑर्डीनरी बसें, ऊना को 1, कुल्लू के लिए 1 वोल्वो बस, मंडी को 1 ऑर्डीनरी, सुंदरनगर को 1, सरकाघाट को 1, धर्मपुर को 1 और शिमला के लिए 1 स्पैशल ऑर्डीनरी बस चलेगी। इसी तरह 11 नवम्बर को दिल्ली से पालमपुर को 3 ऑर्डीनरी, जोगिंद्रनगर को 1, पठानकोट को 1, बैजनाथ को 2, धर्मशाला को 2, नगरोटा बगवां को 2, हमीरपुर को 3, देहरा को 2, ऊना को 1, कुल्लू को 1 वोल्वो, मंडी को 1, सुंदरनगर को 1, सरकाघाट को 1, धर्मपुर को 1 और शिमला को इस दिन 4 स्पैशल बसें चलेंगी।

यहाँ जानें चंडीगढ़ से चलेंगी इतनी HRTC बसें

10 व 11 नवम्बर को चंडीगढ़ से भी अलग से स्पैशल बसें चलेंगी। 10 नवम्बर को चंडीगड़ से चम्बा के लिए 2 बसें, धर्मशाला 4, बैजनाथ के लिए 4, पालमपुर के लिए 4, नगरोटा बगवां के लिए 4, देहरा के लिए 4, हमीरपुर के लिए 4, ऊना के लिए 4, कुल्लू के लिए 2, मंडी के लिए 4, सुंदरनगर 4, सरकाघाट 4, बिलासपुर के लिए 4 और परवाणू व सोलन के लिए 2-2 बसें चलेंगी। इसी तरह 11 तारीख को चम्बा के लिए 2 बसें, धर्मशाला 3, बैजनाथ के लिए 3, पालमपुर के लिए 3, नगरोटा बगवां के लिए 3, देहरा के लिए 3, हमीरपुर के लिए 3, ऊना 4, कुल्लू के लिए 2, मंडी के लिए 3, सुंदरनगर 3, सरकाघाट 3, बिलासपुर के लिए 3 और परवाणू व सोलन के लिए 2-2 बसें चलेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular