Monday, April 29, 2024
HomeHimachal Newsक्या हिमाचल के बद्दी में है पाकिस्तानी कॉलोनी? ऑनलाइन खरीदारी पर ग्राहक...

क्या हिमाचल के बद्दी में है पाकिस्तानी कॉलोनी? ऑनलाइन खरीदारी पर ग्राहक दर्ज करा रहे ये पता, जानें क्या है ये पूरा माजरा

सोमवार को हिमाचल प्रदेश के बद्दी नालागढ़ (Pakistani colony in Baddi Nalagarh Himachal) औद्योगिक क्षेत्र में पाकिस्तान की कॉलोनी की खबर ने लोगों की नींद उड़ा दी. काफी समय से साई मार्ग के भूपनगर क्षेत्र (Bhupnagar area of Sai Marg) के लोग ऑनलाइन वितरण के लिए अपने पाकिस्तानी कॉलोनी (Pakistani Colony) के पते पंजीकृत कर रहे हैं।

कूरियर सेवा संचालकों ने लंबे समय से सोचा था कि यह किसी का गलत पता हो सकता है, लेकिन अब लंबे समय से इस क्षेत्र से केवल पाकिस्तान की कॉलोनी के लिए डिलीवरी ऑर्डर आ रहे हैं।

लोगों के मोबाइल पर वायरल हुआ पाकिस्तान कॉलोनी का पता

इससे जहां जांच एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हाेने लगे हैं, वहीं लोगों की नींद भी उड़ गई है। अलग अलग कंपनियों के डिलीवरी ऑर्डर यहां पाकिस्तान कॉलोनी के पते पर एक के बाद एक पहुंच रहे हैं।

सोमवार को जब डीटीडीसी कुरियर कंपनी का बिल इनवाइस लोगों के मोबाइल पर वायरल हुआ तो वह हैरान रह गए और इसके बाद हिंदू जागरण मंच की इकाई तुरंत हरकत में आई और एसपी कार्यालय बीबीएन को इस बारे में एक शिकायत पत्र सौंपा है ।

कुरियर कंपनी वर्करों का भी एतराज

बद्दी में कई कुरियर कंपनियां कार्यरत हैं। भूपनगर क्षेत्र के लोग एमाजॉन, फ्लिपकार्ट व मिंतरा जैसी ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से सामान की खरीद करते हैं और उसी समय यह पता डाल देते हैं। जब इस पार्सल को कुरियर कंपनियों के वर्कर पते पर देने के लिए पहुंचते हैं तो वहां कई कमराें के मकान से आदमी बाहर निकलता है और अपना सामान लेकर वापस चला जाता है।

ग्राहक ही दर्ज कराते हैं पाकिस्तान कॉलोनी का पता

कुरियर कंपनियों के वर्करों का कहना है कि ऑनलाइन शॉपिंग का ऑर्डर देते समय ग्राहक ही अपना पता दर्ज करता है और वही पता कंपनियां इनवाइस पर दर्ज करती हैं। स्थानीय कुरियर वर्करों का भी कहना है कि उन्हें भी पाकिस्तान कॉलोनी देखकर काफी अटपटा महसूस होता है और इसका विरोध भी कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular