Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsअति दुखद : 7 माह से प्रेग्नेंट थीं प्रोफेसर मानसी, पति संग...

अति दुखद : 7 माह से प्रेग्नेंट थीं प्रोफेसर मानसी, पति संग शिव मंदिर गईं थीं, दोनों की मौ*त

हिमाचल प्रदेश के शिमला में सोमवार को समरहिल में एक शिव मंदिर में हुए भीषण भूस्खलन (landslide Shiva temple at Summerhill in Himachal Pradesh Shimla) में बारह लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन दो दिनों से जारी है. 11 शवों की पहचान हो गई, एक शव की पहचान नहीं हो पाई. जब शव मिलते हैं तो दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आती है।

मंगलवार को यहां पर रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर मानसी वर्मा (Professor Mansi Verma of Himachal Pradesh University) की लाश बरामद हुई. उनके पति की भी इस हादसे में मौत हो गई है. दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं. शव का शिमला के आईजीएमसी अस्पताल (IGMC Hospital in Shimla) में पोस्टमार्टम किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, मानसी 7 महीने की प्रेग्नेंट थी. सावन का सोमवार होने की वजह से सोमवार खीर चढ़ाने के लिए मंदिर गई थी. मानसी अपने घर में 14 साल की बेटी के पास मोबाइल छोड़कर यह कहकर गई थी कि वह मंदिर जा रहे हैं. ये दोनों पति पत्नी मूल रूप से कांगड़ा के रहने वाले थे, लेकिन शिमला में ही रहते थे.

शिमला में भाजपा नेता और वकील शीतल शर्मा व्यास ने सोशल मीडिया पर लिखा. डॉ. मानसी और हरीश वर्मा अलविदा. एक नये सफ़र पर. लेकिन भूल गए अपने जिगर के टुकड़े को, जिसके हाथ में अपना फ़ोन दे कहा था कि जल्दी वापिस आएंगे. भोले बाबा के यहां से खीर चढ़ाने जा रहे हैं. शीतल लिखती हैं कि बहन की नन्हे-भाई बहन की आस उस वक़्त दम तोड़ गई, जब डॉक्टर साहब ने बताया कि हादसे में मानसी का फ्यूट्स (भ्रूण) तो कहीं दूर छिटक गया. अनहोनी में मम्मी के दोनों बाजू ग़ायब थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular