HomeHimachal Newsमल्टी टास्क वर्कर भर्ती में उम्मीदवारों का फिर से होगा फिजिकल टैस्ट

मल्टी टास्क वर्कर भर्ती में उम्मीदवारों का फिर से होगा फिजिकल टैस्ट

ताजा खबर आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग ने मल्टी टास्क वर्कर भर्ती (PWD Multi Task Worker Recruitment Himachal ) परीक्षा में उन महिला उम्मीदवारों (women candidates) को राहत दी है जो पहले के मापदंडों के आधार पर हुए फिजिकल टैस्ट में बाहर हो गई थीं। इन अयोग्य घोषित की गईं महिलाओं के अब नए मानदंडों के आधार पर फिजिकल टैस्ट लिए जाएंगे।

आपको यह भी बता दे विभाग ने मामला सामने आने के बाद यह फैसला लिया है। पहले पुरुषों के समान ही महिलाओं को फिजिकल टैस्ट में 50 किलोग्राम का सीमैंट का कट्टा उठाना था लेकिन मामला उठने के बाद विभाग ने इस घटाकर 25 किलोग्राम कर दिया था।

Pre-primary teachers recruitment government schools of Himachal

आपको यह भी बता दे इस दौरान कई स्थानों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो गई थी लेकिन अयोग्य महिला उम्मीदवारों ने यह मामला विभाग के पास उठाया। मामला सामने आने के बाद इन अयोग्य महिला उम्मीदवारों के फिर से फिजिकल टैस्ट नए मापदंडों के अनुसार लेने का फैसला लिया गया है।

आपको यह भी बता दे की इससे संबंधित आदेश लोक निर्माण विभाग (Public Works Department Himachal) के ईएनसी अजय गुप्ता की ओर से सभी विभाग के मंडलों के प्रभारी अधीक्षण अभियंताओं को जारी किए हैं तथा इन महिला उम्मीदवारों को जल्द फिजिकल टैस्ट को फिर से बुलाने के निर्देश दिए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular