Tuesday, April 30, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में सरकारी पदों पर 10 हजार लोगों की भर्ती की तैयारी...

हिमाचल में सरकारी पदों पर 10 हजार लोगों की भर्ती की तैयारी के लिए 14 सितंबर को बैठक होगी

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में 14 सितंबर को मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet meeting Himachal September 14) होगी। प्रदेश में मानसून की भारी वर्षा के कारण आई प्राकृतिक को लेकर बैठक में चर्चा होगी। इसमें प्रमुख रूप से राहत एवं बचाव कार्यों का समीक्षा की जाएगी। सरकार का मानना है कि अब तक भारी वर्षा के कारण 12 हजार करोड़ रुपए तक नुकसान हो चुका है।साथ ही बैठक में सरकार की तरफ से 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र में लाए जाने वाले संशोधन विधेयकों पर चर्चा हो सकती है।

हिमाचल में 10 हजार पदों की नई भर्ती

इसके अतिरिक्त कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को भंग करने के बाद नई भर्ती एजेंसी के गठन को मंजूरी दिए जाने का विषय भी चर्चा के लिए आ सकता है, ताकि आने वाले समय में खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जा सके। वर्तमान सरकार ने शीघ्र 10 हजार पदों को भरने की बात कही है, जिसके लिए नई भर्ती एजेंसी या आयोग का गठित होना जरुरी है।

12 हजार करोड़ रुपए तक नुकसान हो चुका
प्रदेश में मानसून की भारी वर्षा के कारण आई प्राकृतिक को लेकर बैठक में चर्चा होगी। सरकार का मानना है कि अब तक भारी वर्षा के कारण 12 हजार करोड़ रुपए तक नुकसान हो चुका है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री और प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य स्वयं इस समय अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा करके लोगों को राहत प्रदान करने में जुटे हैं। मंत्रिमंडल बैठक के लिए सरकार की तरफ से विभागों को प्रस्ताव लाने को कहा गया है, जिसके आधार पर निर्णय लिए जा सकते हैं। इसके अलावा सरकार आपदा के कारण भूमिहीन हुए लोगों को जमीन देने एवं आवास देने संबंधी निर्णय ले सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular