Wednesday, April 24, 2024
HomeIndiaESIC में 1930 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती, आवेदन 7 मार्च से ;...

ESIC में 1930 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती, आवेदन 7 मार्च से ; यहाँ जानें पूरी डिटेल

ईएसआइसी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती (ESIC Nursing Officer recruitment) प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधीन कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जारी किया गया है।

आयोग द्वारा जारी सांकेतिक विज्ञापन (सं.52/2024) के अनुसार ESIC में नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर भर्ती (UPSC ESIC NO Recruitment 2024) की जानी है। इनमें से 892 रिक्तियां अनारक्षित हैं, जबकि 193 EWS, 446 OBC, 235 SC और 164 ST कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। वहीं, कुल रिक्तियों में से 168 पद दिव्यांग श्रेणी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित घोषित किए गए हैं।

UPSC ESIC Recruitment 2024: आवेदन 7 मार्च से

UPSC द्वारा निकाली गई ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती (UPSC Nursing Officer Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in पर एक्टिव होने वाले लिंक के माध्यम से अपना विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं, आवेदन के लिए उम्मीदवारों को UPSC के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर विजिट करना होगा। आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू होनी है और उम्मीदवार घोषित आखिरी तारीख 27 मार्च 2024 की शाम 6 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इस दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

UPSC ESIC Recruitment 2024: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए योग्यता

हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि UPSC ने ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती (ESIC Nursing Officer Recruitment 2024) के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता की जानकारी अपने सांकेतिक विज्ञापन में नहीं दी है। यह जानकारी उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ जारी होने वाली विस्तृत अधिसूचना (Notification) से ले सकेंगे।

आपको बता दे की दूसरी तरफ, विज्ञापन के अनुसार ESIC नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानी 27 मार्च 2024 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, अधिकतम आयु सीमा OBC (NCL) उम्मीदवारों के लिए 33 वर्ष, SC/ST उम्मीदवारों के लिए 35 वर्ष और दिव्यांगों के लिए 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular