HomeHimachal Newsहिमाचल बिजली बोर्ड में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

हिमाचल बिजली बोर्ड में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

Recruitment in Himachal Electricity Board

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में दैनिक भोगी (Himachal Pradesh State Electricity Board recruitment daily basis) आधार पर 100 चालकों की भर्ती के लिए चार नवंबर को लिखित परीक्षा होगी। बोर्ड प्रबंधन ने आरक्षित श्रेणी अनुसार आवेदन करने को 25 अगस्त तक अभ्यर्थियों को अंतिम मौका दिया गया है। दो बार मांगे आवेदनों में कई अभ्यर्थियों ने अलग-अलग आरक्षित पदों की श्रेणियां भरी हैं।

हिमाचल बिजली बोर्ड के प्रवक्ता (Himachal Electricity Board spokesman) ने बताया कि चालकों की भर्ती (Recruitment of drivers Himachal Electricity Board) के लिए पहला विज्ञापन सात अप्रैल 2021 और इसी के संबंध में दूसरा विज्ञापन आठ नवंबर 2021 को जारी किया गया। इन विज्ञापनों के आधार पर आवेदन प्रपत्रों की जांच करते समय पाया गया कि कुछ अभ्यर्थियों ने दोनों विज्ञापनों के लिए आवेदन किया है।

जांच के दौरान यह भी पाया गया कि कुछ उम्मीदवारों ने सात अप्रैल 2021 के विज्ञापन के अनुसार एक विशेष श्रेणी के लिए आरक्षित पद के लिए आवेदन किया है, जबकि उन्हीं उम्मीदवारों ने आठ नवंबर 2021 के विज्ञापन अनुसार अन्य श्रेणी के लिए आरक्षित पद के लिए फिर से आवेदन किया है।

बोर्ड प्रबंधन ने ऐसे अभ्यर्थियों को दैनिक भोगी आधार पर चालकों के पदों के लिए श्रेणी के अनुसार आवेदन करने के लिए 25 अगस्त 2022 तक अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, उप श्रेणी और अभ्यर्थी के आवास पत्ते की जानकारी बोर्ड की वेबसाइट hpseb.in पर अपडेट करने के लिए कहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने अपनी श्रेणी या उप श्रेणी में बदलाव किया है, उनका विवरण बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.hpseb.in पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद लिखित परीक्षा चार नवंबर को ली जाएगी। लिखित परिक्षा के लिए अभ्यर्थी 26 अगस्त को एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular