Friday, April 26, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल से बड़ी खबर : स्कूल शिक्षा बोर्ड ने रद्द कीं कर्मचारियों...

हिमाचल से बड़ी खबर : स्कूल शिक्षा बोर्ड ने रद्द कीं कर्मचारियों की छुट्टियां

Breaking news from Himachal: Board of School Education canceled the holidays of the employees. This time by the end of May the Himachal Pradesh School Board will declare the results of class 10th and 12th. The board management is working hard on this.

इस बार मई के अंत तक हिमाचल प्रदेश राज्य स्कूल बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित (results of class 10th and 12th Himachal) करेगा। बोर्ड प्रबंधन इस पर कड़ी मेहनत कर रहा है। परिणाम समय पर प्राप्त करने के लिए, प्रबंधन बोर्ड ने केंद्रीय कार्यालय में आने वाले कर्मचारियों के लिए छुट्टी के दिनों को रद्द कर दिया।

स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मार्च-अप्रैल में टर्म-2 परीक्षा आयोजित की थी। राज्य भर में लगभग 200,000 छात्रों ने परीक्षा दी है। लगभग 90,000 छात्रों ने दसवीं कक्षा में भाग लिया और 100,000 से अधिक छात्रों ने परीक्षा प्लस 2 में भाग लिया।

देश के कई शिक्षा प्राधिकरणों ने परिणामों की घोषणा की है। एचपी बोर्ड (HP Board) भी इस महीने के आखिर में रिजल्ट की तैयारी में जुटा है। उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य पूरा हो चुका है और बोर्ड कार्यालय में अब परिणाम घोषित करने की आगामी प्रक्रिया चल रही है। बोर्ड ने कुछ कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है ताकि बोर्ड प्रबंधन 10th.-12th के परिणाम को घोषित कर सके

यह भी पढ़े : यहाँ जाने CM सुखविंदर सिंह ने कब बुलाई है अगली कैबिनेट मीटिंग

20 मई तक छुट्टियों पर लगी रोक

सूत्रों की मानें तो बोर्ड प्रबंधन ने कर्मचारियों को 20 मई तक छुट्टी न करने के आदेश दिए हैं। शनिवार और रविवार को भी बोर्ड कार्यालय में रिजल्ट तैयार करने को लेकर कार्य होता रहा। उधर, स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि बोर्ड प्रबंधन रिजल्ट तैयार करने में जुटा है। प्रयास किए जा रहे हैं कि 20 मई के बाद रिजल्ट को कभी भी घोषित किया जा सके।

यह भी पढ़े : MLA decided in the meeting; Kharge will choose the new Chief Minister of Karnataka

सूत्रों की मानें तो बोर्ड प्रबंधन ने कर्मचारियों को 20 मई तक छुट्टी नहीं लेने के निर्देश दिए हैं। बैठक कक्ष में शनिवार और रविवार को भी रिजल्ट तैयार करने का काम चल रहा था। इस दौरान स्कूल बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि स्कूल बोर्ड रिजल्ट तैयार करने में लगा हुआ है. 20 मई के बाद कभी भी परिणाम घोषित करने का लक्ष्य रखा है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular