Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal Newsक्या हिमाचल में बदली स्कूल की टाइमिंग, जानिए कब जाना है स्कूल

क्या हिमाचल में बदली स्कूल की टाइमिंग, जानिए कब जाना है स्कूल

Timings Change in Himachal School : हिमाचल में सरकारी स्कूलों का समय (Timings of government schools) ग्रीष्म और शीतकालीन स्कूलों (Summer and winter schools )में एक ही करने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी जिला उपनिवेश को से डिटेल तलब की गई है।

जानकारी यह मिली है कि इसमें उनसे पूछा गया है कि अभी उनके स्कूल कितने बजे खुलते हैं, कितने बजे बंद होने का समय है। इसके साथ ही यदि स्कूलों के समय में बदलाव किया जाता है तो इससे किसी तरह की परेशानी तो नहीं आएगी । इस पर भी उनकी टिप्पणी मांगी गयी है

हिमाचल में स्कूस की टाइमिंग 9 बजे से 3 बजे तक हो सकती है

आपको बता दें की वर्तमान में विंटर वेकेशन स्कूल (Winter vacation school Himachal) सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक लगते हैं। वहीं, समर वेकेशन स्कूल (Summer vacation schools Himachal) सुबह 8:00 से 2:00 बजे तक लगते हैं। इन सभी का एक समान समय सुबह 9:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक करने का प्रस्ताव है। जिला उपनिवेश को से इसकी डिटेल आने के बाद ही राज्य सरकार को मंजूरी के लिए यह प्रस्ताव भेजा जाएगा।

हिमाचल में बारिश से ढहीं स्कूल की इमारत

बता दें कि बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में स्कूल बंद रहे थे। वहीं, कई इलाकों में भारी बारिश के कारण स्कूल की इमारतें भी ढह गई थीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular