Monday, April 29, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल के स्कूलों में खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियां पर 15 सितम्बर तक...

हिमाचल के स्कूलों में खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियां पर 15 सितम्बर तक रोक

हिमाचल में हो रही बारिश (Rains in Himachal) और इसके कारण सड़कों और अन्य संपर्क साधनों को हुए नुक्सान को देखते हुए शिक्षा विभाग ने हिमाचल के स्कूलों (Himachal schools) में जोनल और जिला स्तर पर होने वाले टूर्नामैंट स्थगित कर दिए हैं।

हिमाचल शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा मामले पर विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया गया है। सभी पूर्व निर्धारित खेल और सांस्कृतिक गतिविधियां 15 सितम्बर तक रोक दी गई हैं। विभाग 15 सितम्बर के बाद मौसम को देखते हुए इस संबंध में अगले आदेश जारी करेगा।

आपको जानकारी दे दे की उच्च शिक्षा निदेशक डाॅ. अमरजीत कुमार शर्मा की तरफ से ये आदेश जारी किए गए हैं। उनका कहना है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हिमाचल के कई जिलों में 2 सितम्बर से जोनल स्तर पर टूर्नामैंट शुरू किए जाने थे।

हिमाचल में राज्य स्तरीय टूर्नामैंट की तिथियों में भी हो सकता है बदलाव

इस दौरान राज्य स्तरीय टूर्नामैंट अक्तूबर में निर्धारित किए गए हैं। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से पहले ही इसका शैड्यूल जारी कर दिया गया है। 13 अक्तूबर से यह टूर्नामैंट शुरू किए जाएंगे, जो 6 नवम्बर तक चलेंगे लेकिन यदि विभाग जोनल व जिला स्तर के टूर्नामैंट 15 सितम्बर के बाद करवाने के निर्देश देता है तो राज्य स्तरीय टूर्नामैंट के तिथियों में भी बदलाव करना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular