Wednesday, April 24, 2024
HomePunjabकिसानों का आंदोलन हुआ धीमा अब 3 मार्च के बाद दिल्ली कूच...

किसानों का आंदोलन हुआ धीमा अब 3 मार्च के बाद दिल्ली कूच का ऐलान होगा

आपको बता दे की शंभू और खनौरी बॉर्डर (Shambhu and Khanauri border) पर चल रहे किसान आंदोलन (kisan andolan) की अगली रणनीति आगामी तीन मार्च के बाद ही तय होने के संकेत हैं। इस संबंध में हालांकि इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे विभिन्न किसान संगठनों ने चुप्पी साथ रखी है लेकिन बताया यह जा रहा है कि परसों तीन मार्च को शुभकरण सिंह (Shubhakaran Singh) के भोग समागम के बाद अगली रणनीति का एलान किया जाएगा।

इस संबंध में आज भी हालांकि शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर (Shambhu Border and Khanauri Border) पर किसान संगठनों ने चर्चा की लेकिन अभी वह इस संबंध में कुछ भी अंतिम तौर पर खाने के लिए तैयार नहीं हैं।

आज शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के प्रधान जगदीश सिंह डल्लेवाल अधिकतर समय अपने फरीदकोट स्थित गांव डल्लेवाल में रहे। इस बारे में संपर्क किए जाने पर किसान नेता कहते हैं कि विभिन्‍न किसान संगठनों को साथ लेकर चलने की नीति से ही आगे की रणनीति तय की जाएगी।

बॉर्डर पर अभी शांतमय का बना हुआ है माहौल

इस दरम्यान शुक्रवार को शंभू बॉर्डर पर माहौल शांतमयी रहा। हालांकि यहां अभी भी बड़ी संख्यओं में किसान और उनके पारिवारिक सदस्य जुटे हैं लेकिन उन्होंने पूरी तरह से शांतमय माहौल बनाया हुआ है। इसके साथ ही यह किसान कहते हैं कि चाहे उन्हें दिल्ली कूच से रोका जाए लेकिन ऐसे हालात में वह शंभू बॉर्डर और उनके साथी खनौरी बॉर्डर को खाली नहीं करने वाले।

RELATED ARTICLES

Most Popular